चुनाव के दौरान बांटे थे पैसे, हारने के बाद वापस मांगने पहुंच गये

चुनाव के दौरान बांटे थे पैसे, हारने के बाद वापस मांगने पहुंच गये

Anita Peddulwar
Update: 2019-06-10 09:47 GMT
चुनाव के दौरान बांटे थे पैसे, हारने के बाद वापस मांगने पहुंच गये

डिजिटल डेस्क, आसिफाबाद । समय के साथ मतदाता भी समझदार हो गए हैं। चुनाव के दौरान जो देता है उससे मतदाता पैसे ले ही लेते हैं लेकिन मतदान वो उसे ही करते हैं जिसे वे चुनना चाहते हैं। देखा जाए तो चुनाव के दौरान वोटरों में पैसे और अन्य सामग्री अक्सर सभी प्रत्याशी बांटते हैं ।  जनता को तरह-तरह के प्रलोभन भी दिए जाते हैं लेकिन चुनाव में पैसे लेकर वोट नहीं देना जन्नारम मंडल के लोगों को मंहगा पड़ रहा है क्योंकि यहां के कांग्रेस प्रत्याशी ने जिन-जिन लोगों को पैसें, शराब और अन्य सामग्री बांटी थी उन सभी से वह वापस मांग रहे हैं।  चुनाव परिणाम अपने अनुकूल नहीं आने पर उम्मीदवारों का वोटरों से पैसे वापस मांगने की यह घटना  जिले की जन्नारम मंडल के लिंगय्यापल्ले में देखी जा रही है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए जिला परिषद और एमपीटीसी चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मादाड़ी हनुमंत राव ने चुनाव लड़ा था और उन्होंने अपनी जीत पक्की करने के लिए वोटरों में जमकर पैसे  भी बांटे थे। उन्हें उम्मीद थी कि पैसे बांटने से उम्मीदवार उन्हें ही वोट देंगे परंतु चुनाव परिणाम जब उनके विपरित आए, तो वे लोगों के बीच गए और चुनाव के दौरान दिए गए पैसे लौटाने की अपील की। बताया जाता है कि  अधिकांश लोगों ने कांग्रेस उम्मीदवार के पैसे लौटाए भी। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वोट के बदले नोट बांटने वाले किसी उम्मीदवार का मतदाताओं से पैसे वापस मांगना अपने आप में यह पहली घटना कही जा रही है। ।

आपको बता दैं कि राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव प्रक्रिया भी समाप्त हो चुकी है। राज्य के सभी जिला परिषद पर जीत का परचम लहराकर टीआरएस ने नया इतिहास रचा है। शनिवार को राज्यभर के 32 जिलों में जेड़पीटीसी पदों के लिए हुए चुनाव में 32 जिला परिषद चैयरपर्सन और वाईएस चेयरपर्सन, को-ऑप्शन पदों पर टीआरएस ने जीता है।

Tags:    

Similar News