जिला अस्पताल में दलाल सक्रिय , ब्लड दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से ढाई हजार की ठगी

जिला अस्पताल में दलाल सक्रिय , ब्लड दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से ढाई हजार की ठगी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-07 07:27 GMT
जिला अस्पताल में दलाल सक्रिय , ब्लड दिलाने के नाम पर बुजुर्ग से ढाई हजार की ठगी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल में आसपास से आने वाले सीधे साधे ग्रामीणों को ठगने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। यहां अस्पताल प्रबंघन द्वारा कोई ठोस कार्रवाई न किए जाने से इन ठगों के हौसले बुलंद रहते हैं । अस्पताल प्रबंघन से जब भी इस संबंध में बात की जाती है तो बस एक ही जबाब मिलता है कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है । शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी । बताया गया है कि ब्लड देने के एवज में ग्रामीणों के साथ लूट की घटनाएं सामने आती रही है। प्रबंधन द्वारा कठोर कार्रवाई न करने से खून का गोरखधंधा तेजी से फल-फूल रहा है। मंगलवार को नवेगांव के एक आदिवासी बुजुर्ग से ब्लड दिलाने के नाम पर ढाई हजार रुपए ठग कर एक बदमाश फरार हो गया। अस्पताल प्रबंधन को हमेशा की तरह इस मामले में भी लिखित शिकायत का इंतजार है। 

डॉक्टर ने खून की कमी बताई थी

नवेगांव के सोनादेई रैय्यत निवासी बुजुर्ग रंगूलाल दर्शमा ने बताया कि बेटी रेवंती पति सुखलाल को डॉक्टर ने खून की कमी बताई थी। जिसे मंगलवार को वह भर्ती करने जिला अस्पताल लाया था। ओपीडी पर्ची बनाते वक्त एक युवक ने उसकी मदद करते हुए रेवंती को भर्ती कराया और ब्लड दिलाने के लिए उसे अपने साथ ब्लड बैंक लेकर पहुंचा। यहां उसने ब्लड दिलाने के नाम पर ढाई हजार रुपए लिए और उसे इंतजार करने के लिए कहा। इसके बाद वह नहीं लौटा। ठगी का शिकार बुजुर्ग अब न्याय के लिए भटक रहा है। 

ग्रामीणों को बना रहे निशाना

जिला अस्पताल में घूमते बदमाश गांव से आने वाले लोगों की मदद के बहाने उन्हें विश्वास में लेते है और उनके साथ ठगी कर फरार हो जाते है। यह बदमाश अक्सर भोले भाले ग्रामीणों को अपना निशाना बनाते है। इसके पहले भी ब्लड या इलाज कराने के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आ चुके है। 

Tags:    

Similar News