मादक पदार्थों के तश्करों के खिलाफ चलाया अभियान,आधे दर्जन से अधिक पकड़े गए

मादक पदार्थों के तश्करों के खिलाफ चलाया अभियान,आधे दर्जन से अधिक पकड़े गए

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-29 07:44 GMT
मादक पदार्थों के तश्करों के खिलाफ चलाया अभियान,आधे दर्जन से अधिक पकड़े गए

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। ट्रेनों के जरिए मादक और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह पर जीआरपी ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, जिसमें जीआरपी की टीम को तस्करों के ऐसे गिरोह के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। जिनके खुलासा होने से ट्रेनों के माध्यम से नशीले पदार्थों के तस्करों का पर्दाफाश होने की संभावना है। जीआरपी टीम के शिकंजे में बीते दिवस एक तस्कर गिरोह के एक सदस्य के आने के बाद टीम के सामने यह बात आई है कि जबलपुर और आसपास के इलाकों के लोग उड़ीसा के ऐसे तस्करों के संपर्क में हैं, जो तेलंगाना के  वारांगल से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं। इस गिरोह से सस्ते में मादक पदार्थों को खरीदने के बाद स्थानीय स्तर पर बेचने का काम करने वाले गिरोह के सदस्यों तक जीआरपी की टीम अब पहुंच बना रही है। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि ट्रेनों के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों को पकड़ने के लिए जीआरपी द्वारा ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है, जिसमें टीम को नशीले पदार्थ बेचने वाले एक तस्कर को पकड़ने में सफलता मिली है। 

दो पुरुष, एक महिला से करीब 22 किलो गांजा जब्त 

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले दो पुरुषों और एक महिला को पकड़ने में सफलता पाई है, जो उड़ीसा से गांजा और अन्य मादक पदार्थ लाकर जबलपुर और आसपास के इलाकों में चोरी छुपे बेच रहे थे। इन लोगों के पास से करीब 22 किलो गांजा जब्त किया जा चुका है।

1500 पाव देशी शराब जब्त, दो गिरफ्तार

पाटन थाना पुलिस ने  रात को मुखबिर की सूचना पर शहपुरा से पाटन लाई जा रही करीब 1500 पाव देशी शराब जब्त की। आरोपी कत्थई रंग के छोटा हाथी क्रमांक एमपी 19जी 2296 में अवैध रूप से अधिक मात्रा में शराब लोड कर ला रहे थे। तभी पुलिस ने धनेटा तिराहे पर नाकाबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नारायण पटेल 22 वर्षीय एवं साथी अमर पटेल 20 वर्षीय दोनों निवासी आईटीआई माढ़ोताल अपने वाहन में करीब एक लाख रुपए कीमती शराब रखे हुए थे। आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। उनसे पूछताछ की जा रही है कि वे शराब कहां से लेकर आ रहे थे और कहाँ देने जा रहे थे। इस कारोबार में लिप्त अन्य व्यक्तियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News