थाना क्षेत्र के विवाद में उलझा मामला, आयोग ने लिया संज्ञान

थाना क्षेत्र के विवाद में उलझा मामला, आयोग ने लिया संज्ञान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-29 13:43 GMT
थाना क्षेत्र के विवाद में उलझा मामला, आयोग ने लिया संज्ञान

डिजिटल डेस्क,भोपाल। सिंधी कॉलोनी मंदिर के पास जेबकतरों के चाकू से घायल 55 वर्षीय इब्राहिम का मामला थाना टीला जमालपुरा और हनुमानगंज थानों के सीमा विवाद में उलझने और उसका इलाज हमीदिया हॉस्पिटल में नहीं हो पाने की घटना पर, एमपी मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस सिलसिले में पुलिस अधीक्षक और सीएमएचओ से रिपोर्ट मांगी है। 

आयोग ने सीएमएचओ भोपाल से जानना चाहा हे कि पुलिस के बिना घायल का इलाज हॉस्पिटल में क्यों नहीं किया गया। क्या हमीदिया हॉस्पिटल में ऐसे घायल की जांच या इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है और यदि नहीं है तो क्यों। गौरतलब है कि 55 वर्षीय इब्राहिम को सिंधी कॉलोनी मंदिर के पास जेबकतरों ने पेट में चाकू मारकर घायल कर दिया था जिसे पुलिस चौकी हमीदिया हॉस्पिटल पहुंचाया गया। हमीदिया हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उससे कहा कि पुलिस वाले तो आपके साथ नहीं है उन्हें लेकर आओ। जब इब्राहिम थाना टीला जमालपुरा पहुंचा तो उससे कहा गया कि घटना स्थल हनुमानगंज थाने का है। 

कलेक्टर से रिपोर्ट तलब 

आयोग ने श्योपुर जिला हॉस्पिटल से 65 ऑक्सीजन सिलेंडर गायब हो जाने की घटना पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर और सीएमएचओ श्योपुर से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Similar News