20 घंटे बाद दूसरी बार पकड़ में आया कोरोना का संदेही   - मेडिकल आफीसर से जवाब तलब 

20 घंटे बाद दूसरी बार पकड़ में आया कोरोना का संदेही   - मेडिकल आफीसर से जवाब तलब 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-27 09:00 GMT
20 घंटे बाद दूसरी बार पकड़ में आया कोरोना का संदेही   - मेडिकल आफीसर से जवाब तलब 

डिजिटल डेस्क सतना। जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के सिमरिया से चिन्हित किए गए कोरोना वायरस के संक्रमण के एक संदेही को जिला अस्पताल में सामान्य मरीज की तरह ट्रीट करने के बाद उसे घर भेज देने के एक गंभीर मामले में कलेक्टर अजय कटेसरिया ने जिला अस्पताल प्रबंध को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने ड्यूटी डॉक्टर जीडी छाबडिय़ा को कारण बताओ नोटिस देकर जवाब भी तलब किया। समाधानकारक उत्तर नहीं पाए जाने पर कार्यवाही संभावित है।  
छतरपुर  कलेक्टर ने दी थी सूचना 
 छतरपुर के कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने यहां के कलेक्टर अजय कटेसरिया को इस आशय की सूचना दी थी कि ग्वालियर के जिस शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है, उस शख्स के साथ छतरपुर के एक होटल में सतना के सिंहपुर थाना अंतर्गत सिमरिया निवासी एक युवक रुका था। संक्रमण की आशंका का मामला संज्ञान में आने पर सतना कलेक्टर के निर्देश पर 25 मार्च की रात लगभग सवा 12 बजे कोठी स्वास्थ्य केंद्र की एक मेडिकल टीम पुलिस के साथ सिमरिया गांव भेजी गई। युवक को उसके माता-पिता और भाई के साथ रात डेढ़ बजे जिला अस्पताल लाया गया। बताया गया है कि रात में मेडिकल आफीसर डा.जीडी छाबडिय़ा ने संक्रमण के संदेही समेत अन्य का चेकअप किया। किसी में संक्रमण के लक्षण नहीं मिलने पर सभी को घर जाने की छुट्टी दे दी। आरोप है कि युवक को साथ लाने वाली टीम ने डा. छाबडिय़ा को केस की गंभीरता से  अवगत नहीं कराया , लिहाजा संदिग्ध को क्वारेनटाइन नहीं किया गया। 
 ऐसे मचा हड़कंप 
उधर, गुरुवार को जब कलेक्टर अजय कटेसरिया ने इस संदिग्ध युवक के संबंध में जिला अस्पताल प्रबंधन से फालोअप लिया तो पता चला कि उस युवक की तो रात में ही छुट्टी हो गई। कलेक्टर ने जब जिला अस्पताल प्रबंधन को फटकार लगाई तो हड़कंप मच गया और आनन फानन में एक बार फिर से पुलिस के साथ मेडिकल टीम उसके गांव सिमरिया भेजी गई। गनीमत थी युवक पकड़ में आ गया। संदेही को अब इन्फेक्शियस डिसीज कंट्रोल वार्ड में रखा गया है। 
 

Tags:    

Similar News