किसान संगठनों का 5 नवंबर को देशव्यापी रोड ब्लॉक

किसान संगठनों का 5 नवंबर को देशव्यापी रोड ब्लॉक

Tejinder Singh
Update: 2020-10-27 15:53 GMT
किसान संगठनों का 5 नवंबर को देशव्यापी रोड ब्लॉक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान संगठनों के मोर्चा ने किसान विरोधी तीन कानून और बिजली बिल 2020 के खिलाफ पूरे देश की सड़कों को बंद करने का ऐलान किया है। अपने आंदोलन को तेज करते हुए अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले देश के प्रमुख किसान मंच 5 नवबंर को देशव्यापी रोड ब्लाक और 26-27 नवंबर को दिल्ली का घेराव करेंगे।

मंगलवार को गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में समिति की वर्किंग ग्रुप की बैठक हुई। बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए समिति के संयोजक वीएम सिंह ने बताया कि 500 से ज्यादा संगठनों के इस मंच ने उक्त फैसलें लिए हैं। इसके अलावा कुछ अन्य निर्णय भी लिए गए है। किसान विरोधी तीन कानून तथा बिजली बिल 2020 के खिलाफ एक व्यापक संयुक्त मंच का गठन किया गया है। इसका नेतृत्व एक समन्वय करेगा। इसमें वीएम सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह, राजू शेट्टी, योगेन्द्र यादव रहेंगे।

यह समिति 5 नवंबर को रोड ब्लॉक, 26-27 नवंबर को दिल्ली चलो का आयोजन करेगी। इस विरोध के लिए राज्य तथा क्षेत्रीय स्तर पर व्यापक जन गोलबंदिया की जाएंगी और इन मांगों पर आंदोलन किया जाएगा। समिति ने केन्द्र सरकार द्वारा पंजाब में सवारी गाड़ियों के न चलने की स्थिति में माल गाड़ियों के संचालन को रोकने की भी कड़ी निंदा की। समिति ने कहा कि यह जनता के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग का तरीका है और किसी जनवादी सरकार के लिए शर्मनाक है।
 

Tags:    

Similar News