अलग-अलग जगह आग से फसल और गृहस्थी खाक

सतना अलग-अलग जगह आग से फसल और गृहस्थी खाक

Safal Upadhyay
Update: 2023-04-05 08:33 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आग लगने से गेंहू की फसल और गृहस्थी खाक हो गई, जिससे लोगों को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा। पीडि़तों ने थाने में सूचना देने के साथ ही राजस्व अमले से भी शिकायत की है।

केस-1

अमरपाटन थाना क्षेत्र के खरमसेड़ा गांव में शार्ट-सर्किट से आग लगने के कारण फसल नष्ट हो गई। पुलिस ने बताया कि चौदहा टोला निवासी सुरेश पटेल अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली में मंगलवार दोपहर को खेत से गेहूं की फसल लादकर खलिहान ले जा रहे थे, तभी रास्ते में हाईटेंशन लाइन के तार अचानक लॉक के सम्पर्क में आने से टकरा गए, जिससे शार्ट-सर्किट हो गया और पलक झपकते ही आग लग गई। यह देखकर ड्राइवर ने पहले तो ट्रैक्टर को ट्रॉली से अलग किया और फिर ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई, मगर तब तक काफी नुकसान हो चुका था।

केस- 2

मैहर थाना क्षेत्र के टीकर गांव में आग लगने से गृहस्थी नष्ट हो गई। पुलिस के मुताबिक मंगलवार दोपहर को रामचंद सिंह के मकान में बिजली की तारों में शार्ट-सर्किट होने से आग लग गई। तेज हवाओं के कारण घर का ज्यादातर हिस्सा लपटों से घिर गया। यह देखकर रामचंद और उनके परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव की कोशिश शुरू कर दी, वहीं डॉयल 100 और फायर ब्रिगेड को भी सूचित कर दिया गया, लेकिन काफी देर तक दमकल वाहन नहीं पहुंचा। गांव वालों ने ही जद्दोजहद कर किसी तरह आग बुझाई, पर तब तक गृहस्थी का काफी सामान नष्ट हो चुका था।
 

Tags:    

Similar News