दिल्ली: केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बेड के अस्पताल का किया उद्घाटन, अभी सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज

दिल्ली: केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बेड के अस्पताल का किया उद्घाटन, अभी सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-25 08:52 GMT
दिल्ली: केजरीवाल ने बुराड़ी में 450 बेड के अस्पताल का किया उद्घाटन, अभी सिर्फ कोरोना मरीजों का होगा इलाज
हाईलाइट
  • 450 बेड वाले इस अस्पताल में फिलहाल कोरोना मरीजों का होगा इलाज
  • बुराड़ी में बने आधुनिक अस्पताल का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना से जारी जंग के बीच राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में शनिवार को 450 बेड का नया सरकारी अस्पताल शुरू किया गया। फिलहाल यह अस्पताल पूरी तरह से कोराना के उपचार को समर्पित रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अस्पताल का उद्घाटन किया।

चिकित्सा की आधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में अभी 250 और बेड की व्यवस्था की जानी है। 250 बेड और जोड़े जाने के बाद यह 700 बेड का अस्पताल बन जाएगा। हालांकि कोरोना संकटकाल में यह अस्पताल कोविड समर्पित अस्पताल की तरह काम करेगा और यहां फिलहाल शुरू किए गए सभी बेड पर कोरोना रोगियों का उपचार किया जाएगा। यहां ढाई सौ से अधिक बेड पर ऑक्सीजन भी मुहैया कराई गई है। दिल्ली सरकार के मुताबिक आवश्यकता पड़ने पर सिलेंडर के माध्यम से और अधिक बेड पर ऑक्सीजन मुहैया कराई जा सकती।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बुराड़ी अस्पताल का उद्घाटन करने में मुझे आज बेहद खुशी हो रही है। कोविड की वजह से और कुछ अन्य व्यस्तता के कारण मैं व्यक्तिगत रूप से यहां नहीं आ सका। आज यहां 450 बेड शामिल करने से दिल्ली में कोविड के लिए 450 और बेड उपलब्ध हो जाएंगे।

दिल्ली में कम हुई कोरोना मृत्यु दर
मुख्यमंत्री ने कहा, बीते एक महीने में हमने कोरोना पर विजय पाई है यह कहना सही है, लेकिन हमने यह लड़ाई जीत ली है अभी ऐसा कहना सही नहीं होगा। कोरोना मृत्यु दर कम हुई है। कोरोना की पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है। रिकवरी रेट बढ़ा है। यह सब कुछ लोगों की मेहनत डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ की मेहनत का नतीजा है। इसके लिए मैं सबको बधाई देता हूं। यह बुराड़ी अस्पताल आने वाले दिनों में इस क्षेत्र के लोगों की खूब सेवा करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल पहुंच कर लिया जायजा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अस्पताल का उद्घाटन किया वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एवं स्वास्थ्य सचिव इस मौके पर बुराड़ी के अस्पताल पहुंचे और यहां अन्य अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लिया।

Tags:    

Similar News