धार पहुंची दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा, पत्नी अमृता सिंह को 102 डिग्री बुखार

धार पहुंची दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा, पत्नी अमृता सिंह को 102 डिग्री बुखार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-25 15:07 GMT
धार पहुंची दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा, पत्नी अमृता सिंह को 102 डिग्री बुखार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इन दिनों अपनी नर्मदा परिक्रमा यात्रा पर हैं। सोमवार को दिग्विजय सिंह की यह नर्मदा यात्रा धार जिले के मनावर तहसील पहुंची थी। यहां बड़दा और हथनावर के बीच रतवा गांव में अमृता सिंह की तबीयत खराब हो गई। डॉक्टर ने चेकअप करने पर 102 डिग्री बुखार बताया। इसके बाद डॉक्टरो की सलाह के बाद आज की यात्रा में दिग्विजय सिंह और अमृता सिंह दोपहर विश्राम के बाद यहीं रात रुके हैं।

जानकारी के अनुसार पत्नी अमृता सिंह की तबीयत खराब होने पर दिग्विजय सिंह ने दोपहर में अपने साथियों के साथ विश्राम स्थल मानसंगम महादेव मंदिर में आराम किया था। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने अपनी नर्मदा यात्रा को ना रोकते हुए बाक़ी यात्रियों की निर्धारित कार्यक्रम अनुसार परिक्रमा जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अमृता जी की तबीयत ठीक होते ही कल परसों तक पुनः यात्रा को मिला लेंगे।

 


मानसंगम महादेव मंदिर पहुँचेने पर पुजारीजी ने उनका स्वागत किया एवं यहीं रुकने का आग्रह किया। इसके बाद डॉक्टरों ने भी अमृता सिंह की तबीयत को देखते हुए यहीं रात रुकने का सुझाव दिया। इस पर दिग्विजय सिंह ने मंदिर में ही रात रुकने का फैसला किया और बाकी साथियों को यात्रा जारी रखने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा धार्मिक यात्रा मनावर तहसील के ग्राम सुस्तीपुरा में 23 दिसंबर को पहुंची थी। इस अवसर पर मनावर क्षेत्र के कांग्रेसजन एवं आसपास के ग्रामीणों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। यात्रा ग्राम सुस्तीपुरा से होते हुए रात्रि विश्राम के लिए ग्राम गांगली पहुंची। जहां पर रात्रि में गंगा कुंड पर आरती के आयोजन में दिग्विजयसिंह ने सपत्नीक ने भाग लिया। रात्रि में भजन-कीर्तन का कार्यक्रम भी रखा गया। यात्रा 24 दिसंबर को गांगली से प्रारंभ होकर कवठी पहुंची जहां पर नर्मदा बचाओं आंदोलन की नेता मेधा पाटकर की अगुआई में पदयात्रियों का स्वागत किया।

Similar News