आर्थिक तंगी से तंग बुजुर्ग ने पत्नी और बेटी के साथ स्वयं पर केरोसीन छिड़ककर लगाई आग

बचाने के प्रयास में बेटा भी मामूली रूप से झुलसा आर्थिक तंगी से तंग बुजुर्ग ने पत्नी और बेटी के साथ स्वयं पर केरोसीन छिड़ककर लगाई आग

Safal Upadhyay
Update: 2022-07-30 14:26 GMT
आर्थिक तंगी से तंग बुजुर्ग ने पत्नी और बेटी के साथ स्वयं पर केरोसीन छिड़ककर लगाई आग

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। नरसिंहपुर रोड स्थित बालाजी नगर में शनिवार तड़के एक दर्दनाक घटना सामने आई। आर्थिक तंगी से जूझ रहे बुजुर्ग ने स्वयं के साथ गहरी नींद में सो रही पत्नी, बेटी पर केरोसीन छिड़ककर आग लगा ली। बुजुर्ग की मौके पर मौत हो गई। वहीं पत्नी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। परिजनों को बचाने का प्रयास कर रहा बेटा भी मामूली रूप से झुलसा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। प्राथमिक जांच में सामने आया कि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

टीआई राकेश भारती ने बताया कि शनिवार सुबह लगभग चार बजे 72 वर्षीय विनोद पिता बसंत पाठक ने पत्नी 59 वर्षीय कंचन पाठक और बेटी 24 वर्षीय अर्पणा और स्वयं पर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा ली। आग में झुलसने से मची चीख पुकार सुन बगल के कमरे में सो रहे बेटे 28 वर्षीय प्रतीक पाठक ने कमरे में जाकर देखा तो पिता, मां और बहन आग की लपटों में घिरे थे। मां और बहन को प्रतीक ने कमरे से बाहर निकाला। इस दौरान वह भी मामूली रूप से झुलस गया। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। विनोद की मौके पर मौत हो चुकी थी। पुलिस की प्राथमिक जांच और बेटे के बयान में सामने आया कि परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

लगा किसी ने शरीर पर पानी फेंका है...अर्पणा

टीआई राकेश भारती के मुताबिक आग में झुलसी अर्पणा ने पुलिस बयान में बताया कि मम्मी, पापा और मैं एक साथ एक कमरे में सो रहे थे। सुबह-सुबह ऐसा लगा किसी ने शरीर पर पानी फेंका है। जब तक मां और वह कुछ समझ पाती वे आग की लपटों में घिरे हुए थे। पिता भी आग की लपटों से घिरे थे।

बेटी इंदौर में पढ़ाई कर रही, अभी आई थी घर-

पुलिस ने बताया कि मृतक विनोद की बेटी अर्पणा इंदौर में बीएएमएस तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही है। बेटा प्रतीक बीकॉम फाइनल के बाद जॉब की तलाश में था। बेटी अर्पणा 22 जुलाई को ही घर लौटी थी।

बैंक से लिया था वीआरएस-

पुलिस ने बताया कि विनोद पाठक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 2008 में वीआरएस ले लिया था। इसके पूर्व विनोद एयरफोर्स में पदस्थ थे। पुलिस जांच कर रही है कि परिवार कब से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। बेटे के बयान के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। 
 

Tags:    

Similar News