महिला सहकर्मी ने डीईओ पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

महिला सहकर्मी ने डीईओ पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-08 13:45 GMT
महिला सहकर्मी ने डीईओ पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क , सिंगरौली (वैढ़न) सिंगरौली में जिला शिक्षा अधिकारी पर एक महिला सहकर्मी द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला कर्मी का आरोप है कि जिला शिक्षा अधिकारी रोहणी प्रसाद पांडेय द्वारा उसे कार्यस्थल पर प्रताड़ित किया है। इस संबंध में आयुक्त महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा पुलिस अधीक्षक सिंगरौली को 4 अगस्त को पत्र भेज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पीड़ित महिला कर्मी का आरोप हैं कि उस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा मनगढंत आरोप लगाकर अपने ऑफिस में शाम 7 बजे बुलाया गया था। इसके बाद पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला। इतने से भी बात नहीं बनने पर पीड़िता को निलंबित करने की धमकी देकर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा उससे जबरन शरीरिक संबंध बनाया गया। पीड़िता की शिकायत के अनुसार डीईओ का प्रभाव जिला मुख्यालय वैढ़न क्षेत्र में काफी है, जिससे यहां उसकी शिकायत दर्ज नहीं हो पायी।

पत्र में आयुक्त ने बताया है कि पीड़िता ने अनुरोध किया है कि जिला शिक्षा अधिकारी को पद से हटाकर एफआईआर दर्ज कराई जाए। आयुक्त महिला एवं बाल विकास के इस पत्र को लेकर मंगलवार से लेकर बुधवार तक शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा रहा। विभाग के लोग इतना दहशत में हैं कि इस संबंध में कुछ कहने से बचते रहे।  

जांच को लेकर आए कई पत्र
मामले को लेकर एक अहम बात यह भी है कि पीड़िता की शिकायत को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को पद से हटाने और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का पत्र आयुक्त महिला एवं बाल विकास द्वारा सीईओ जिला पंचायत को भी भेजा गया है। बताया जाता है इसके अलावा मानवाधिकार आयोग द्वारा ऐसा है इसी संबंध में एक पत्र सिंगरौली पुलिस को भेजकर जांच करने को कहा गया है। 

इनका कहना है
मामले को लेकर मानवाधिकार आयोग से भी एक पत्र आया है जिसकी जांच की जा रही है। पीड़िता से अभी फोन पर बात हुई है और उसके ड्यूटी में होने की वजह से वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकी हैं। ऐसे में बिना पूछताछ के इस मामले में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। 
अनिल सोनकर, सीएसपी, विंध्यनगर

Similar News