कोयला लेकर आ रही मालगाड़ी के एक बॉक्स में लगी आग

कोयला लेकर आ रही मालगाड़ी के एक बॉक्स में लगी आग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-24 13:12 GMT
कोयला लेकर आ रही मालगाड़ी के एक बॉक्स में लगी आग

डिजिटल डेेस्क ,सिंगरौली/ मोरवा।  हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड बरगवां के लिए कोयल लेकर जा रही एक मालगाड़ी आज अपरांह अग्रि दुर्घटना का शिकार हो गई। घटना में किसी तरह की जनहानी नहीं हुंई है किंतु  माल का कितना नुकसान हुआ है इसका अभी आंकलन नहीं किया गया है। रेल सूत्रों के अनुसार घटना चिंताजनक नहीं है और सूचना मिलते ही स्थिति को नियंत्रित कर लिय गया था। 

दोपहर में हुई घटना 
मंगलवार को तकरीबन 12 बजे चोपन से मिर्चा धूरी की ओर बढ़ रही मालगाड़ी नंबर हिंद  करेला रोड जंक्शन  पर रोकनी पड़ी। रेल कर्मियों ने देखा कि देखा कि ब्रेक वान से इंजन की ओर तीसरे नंबर के बॉक्स से धुआं निकल रहा है। एतिहातन गाड़ी को करेला रोड जंक्शन की लाइन नंबर 4 पर रोक दिया गया। इस स्टेशन पर किसी भी वाहन के आने जाने की सुविधा कम होने के कारण काफी देर तक माल गाड़ी को सिंगरौली ले जाकर अग्निशमन करने को लेकर रेल कर्मियों ने अपने उच्च अधिकारियों से दिशा निर्देश लिए।

जिसके बाद मालगाड़ी को उसी स्टेशन पर रोकने और जयंत स्थित केंद्रीय औद्योगिक बल अग्निशमन शाखा को सूचित किया गया जहां से सीआईएसएफ  के जवान और फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी सिंगरौली की ओर रवाना हुई। 

घटना स्थल पर पहुंचा फोर्स 
घटनास्थल का मार्ग जानकारी ना होने के कारण सीआईएसएफ के जवानों ने रेल के एक कर्मचारी को लिया और साथ लेकर घटना स्थल की ओर रवाना हुए तकरीबन 2 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने की कोशिश शुरू की है। बताया जा रहा है कि यह मालगाड़ी टोरी रेलवे स्टेशन से कोयला लेकर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड बरगवां के लिए जा रही थी जिसमें आग होने की आशंका पर एतिहातअन कदम उठाते हुए करेला रोड जंक्शन के आउटर में 4 नंबर रेलवे लाइन पर रोक दिया गया है। इस स्टेशन पर नेटवर्क की सुविधा ना होने के कारण स्थिति की जानकारी लेना मुश्किल हो रहा है।

 

Similar News