ई-श्रम कार्ड के नाम पर दिया झांसा

फ्राड ई-श्रम कार्ड के नाम पर दिया झांसा

Tejinder Singh
Update: 2022-02-02 13:26 GMT
ई-श्रम कार्ड के नाम पर दिया झांसा

डिजिटल डेस्क, उमरेड। नागरिकों से 350 रुपए लेकर महाराष्ट्र इमारत बांधकाम कामगारों के कार्ड बना कर देने का झांसा देकर फर्जी शिविरों का आयोजन करने वाले केन्द्र सरकार के ई-श्रमकार्ड बनाने वाली जीवनदायी फाउंडेशन सामाजिक सेवा संस्था नागपुर की जांच कर आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की गई। 

इस संदर्भ में भाजयुमो नागपुर जिला ग्रामीण के मंत्री  रोहित पारवे के नेतृत्व में उमरेड के उपविभागीय पुलिस अधिकारी भीमराव टेढ़े को निवेदन भी सौंपा गया। निवेदन में बताया कि जनवरी माह के प्रारंभ से नागपुर की जीवनदायी फाउंडेशन सामाजिक सेवा संस्था द्वारा प्रति व्यक्ति 350 रुपए लेकर महाराष्ट्र इमारत बांधकाम के कामगारों को ई- कार्ड बना कर देने का विज्ञापन देकर उमरेड के कामगारों के साथ धोखाधड़ी का प्रयास जारी है।

संस्था के नंबर पर फोन करने पर 350 रुपए लेकर कार्ड बनवा देने की बात कही जाती है। संस्था कामगारों को लूटने का काम कर रही है। जबकि महाराष्ट्र इमारत बांधकाम कामगारों को केन्द्र सरकार नि:शुल्क ई-श्रम कार्ड बनवा कर दे रही है। इस संबध में कामगार आयुक्त का कहना है कि, कोविड-19 से महाराष्ट्र इमारत बांधकाम कामगारों के कार्ड संबंधित वेबसाइट पर स्वीकार किए जा रहे है। मैंने अभी तक किसी भी शिविर को महाराष्ट्र इमारत कामगारों को कार्ड बनाने की इजाजत नहीं दी है।

Tags:    

Similar News