भोपाल में यूपीएससी स्टूडेंट के साथ गैंगरेप, पीड़िता को पुलिस ने थाने-थाने घुमाया

भोपाल में यूपीएससी स्टूडेंट के साथ गैंगरेप, पीड़िता को पुलिस ने थाने-थाने घुमाया

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-02 09:10 GMT
भोपाल में यूपीएससी स्टूडेंट के साथ गैंगरेप, पीड़िता को पुलिस ने थाने-थाने घुमाया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी में यूपीएससी की तैयारी कर रही स्टूडेंट से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास कोचिंग से लौट रही स्टूडेंट के साथ चार लोगों ने न केवल रेप किया बल्कि उसका गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया। रेपिस्ट बाद में उसे मरा हुआ समझ छोड़ कर भाग निकले। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपी गोलू बिहारी, अमर उर्फ छोटू, रमेश और राजेश को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शाम को चारों आरोपियों को भोपाल कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपियों को 2 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि चारों आरोपी कबाड़ का धंधा करते हैं।


जहां एक ओर प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात थी और सुरक्षा व्यवस्था में लगी थी वहीं दूसरी ओर शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास इस तरह की घटना घटित होना शर्मनाक है। इसमें भी चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़ित स्टूडेंट जब राजधानी के एमपी नगर थाने पहुंची तो वहां उसे तीन घंटे तक बिठाए रखा गया। बाद में थाना क्षेत्र के विवाद में उलझी पुलिस ने हबीबगंज थाने में भी तीन घंटे तक बिठाए रखा गया। बाद में जीआरपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। पीड़िता के माता-पिता पुलिस में हैं। स्टूडेंट की मांं ने ही चारों आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। इस मामले में लापरवाही बरतने वाले एमपी नगर थाने के सब इंस्पेक्टर रामनाथ टेकाम को सस्पेंड कर दिया गया है।



गौरतलब है कि स्टूडेंट एमपी नगर में कोचिंग पढ़ती है। रोज की तरह ही 31 अक्टूबर की शाम को अपने घर लौट रही थी तभी हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास कुछ लड़को ने उसे पकड़ लिया और रेलवे ट्रेक के पास ले गए जहां सभी ने एक-एक कर उसके साथ रेप किया और पहचान छिपाने के लिए उसका गला दबाकर मारने का प्रयास भी किया। जब लड़की बेहोश हो गई तो आरोपी उसे मरा हआ समझकर  छोड़कर भाग गए। लड़की को होश आने पर वह अपने घर पहुंची और घटना की जानकारी दी। लड़की की शिकायत पर हबीबगंज जीआरपी ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। स्टूडेंट की मां ने ही चारों आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। इसमें से एक आरोपी हत्या के मामले में अभी जमानत पर रिहा हुआ है।

भोपाल पुलिस की लापरवाही

 

जब पीड़ित स्टूडेंट एफआईआर कराने एमपी नगर थाने पहुंची तो उसे सुबह आठ बजे से 11 बजे तक बिठाकर रखा गया। एमपी नगर पुलिस घटना स्थल को अपने इलाके में नहीं मान रही थी। सीमा विवाद में उलझी पुलिस ने स्टूडेंट और उसके पेरेंटस को हबीबगंज थाने भेज दिया। वहां भी रिपोर्ट नहीं लिखी गई और करीब तीन घंटे बाद जीआरपी थाने भेज दिया गया, ये सब तब हुआ जब पुलिस को मालूम था कि युवती के माता पिता दोनों मप्र पुलिस के ही कर्मचारी हैं।



पीएचक्यू ने जांच बैठाई

राजधानी में बीएससी स्टूडेंट के साथ हुए गैगरेप के मामले की एफआईआर में हुई लेटलतीफी को लेकर डीजीपी रिषी कुमार शुक्ला ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच की जिम्मेदारी क्राइम अगेंस्ट वूमेन के डीआईजी सुधीर लाड को सौंपी गई है। वे मामले की जांच कर रिपोर्ट डीजीपी को सौंपेंगे।

Similar News