नई शिक्षा नीति में छात्राओं को मिले शून्य अंक, कॉलेज के गेट में चकाजाम

सतना नई शिक्षा नीति में छात्राओं को मिले शून्य अंक, कॉलेज के गेट में चकाजाम

Safal Upadhyay
Update: 2023-01-19 14:14 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सतना। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के पहले सत्र के घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय की अधिकांश छात्राओं को शून्य अंक प्राप्त हुए हैं। छात्राओं ने अपने रिजल्ट को देखकर जमकर हंगामा किया और कॉलेज के गेट के सामने चकाजाम किया। लगभग आधे घंटे चले चकाजाम के चलते स्टेशन रोड में लंबा जाम लग गया। इस दौरान यातायात को सुगम बनाने के लिए पुलिसकर्मी भी नहीं पहुंचे। विद्यालय की प्राचार्या जब मौके पर पहुंचीं और उन्होंने जाम खोलने की समझाइश दी, तब छात्राएं कॉलेज के अंदर गईं और महाविद्यालय प्रबंधन से अपनी समस्या बताईं। छात्राओं ने बताया कि जब हम लिखकर आएं हैं तो शून्य अंक कैसे आ सकते हैं, कुछ न कुछ अंक तो मिलने ही चाहिए थे।

14 सौ हैं छात्राएं

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत शासकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में 14 सौ छात्राएं अध्ययनरत हैं, जिनके परीक्षा परिणाम की घोषणा गुरुवार को की गई। 14 सौ छात्राओं में से लगभग 2 सौ छात्राओं को शून्य अंक प्राप्त हुए हैं। नई शिक्षा नीति के तहत छात्राओं को ग्रेडिंग के आधार पर अंक दिए गए हैं। शून्य अंक पाने वाली छात्राएं सप्लीमेंट्री होंगी, जिनकी अलग से परीक्षा होगी।

जाम में फंसी रही एम्बुलेंस

छात्राओं द्वारा लगाए गए जाम के दौरान दो एम्बुलेंस जाम में ही फंसी रहीं। कन्या  महाविद्यालय के सामने से ही हॉस्पिटल जाने वाली एम्बुलेंस गुजरती हैं। जाम में फंसी एम्बुलेंस मरीज को हॉस्पिटल लेकर जा रही थीं। आधे घंटे बाद जब छात्राएं महाविद्यालय के अंदर चली गईं, तब जाकर जाम खुला और एम्बुलेंस हॉस्पिटल जा सकीं।

छात्राओं ने दिए आवेदन

शून्य अंक पाने वाली छात्राओं ने कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या नीलम रिछारिया को अपना आवेदन दिया है। डॉ.नीलम रिछारिया ने बताया कि छात्राओं के आवेदन को विश्वविद्यालय भेजा जाएगा। छात्राओं की समस्या का निराकरण विश्वविद्यालय से ही होगा।
 

Tags:    

Similar News