चित्रकूट थाना क्षेत्र के पथरा में आग लगने से खाक हुई गृहस्थी

सतना चित्रकूट थाना क्षेत्र के पथरा में आग लगने से खाक हुई गृहस्थी

Safal Upadhyay
Update: 2023-04-11 12:39 GMT
चित्रकूट थाना क्षेत्र के पथरा में आग लगने से खाक हुई गृहस्थी

डिजिटल डेस्क,सतना। चित्रकूट थाना क्षेत्र के पथरा में आग लगने से एक व्यक्ति की गृहस्थी खाक हो गई। पुलिस ने बताया कि वार्ड-13 की सुरांगी बस्ती में रहने वाले नाचन आदिवासी के घर में सोमवार दोपहर को अचानक आग लग गई और देखते ही देखते पूरा घर लपटों से घिर गया। तब पीडि़त ने फौरन डॉयल 100 पर फोन कर फायर ब्रिगेड भेजने की गोहार लगाई, तो नगर परिषद के दमकल प्रभारी से भी सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई।

ऐसे में परिजन और पड़ोसियों के साथ मिलकर आग बुझाने की कोशिश में जुट गया। इसके बावजूद गृहस्थी को खाक होने से नहीं बचा पाया। इस घटना में कपड़े, बर्तन, अनाज समेत दैनिक जरूरत का पूरा सामान नष्ट हो गया, तो कीमती चीजें भी आग की भेंट चढ़ गईं। पीडि़त परिवार दाने-दाने के लिए मोहताज हो गया है।

खेतों की फसल भी जली 

उधर अमदरा थाना क्षेत्र के खम्हरिया-खरौंदिया गांव में आग लगने से दर्जनभर किसानों के खेत में लगी फसल खाक हो गई, तो नादन-देहात थाना क्षेत्र के तिलौरा में भी कई एकड़ फसल आग की भेंट चढ़ गई। इसी तरह उचेहरा थाना क्षेत्र के करही खुर्द में भी भीषण आग से गेहूं की फसल राख हो गई। इन सभी जगहों पर फायर ब्रिगेड सही समय पर नहीं पहुंच पाया, तो विद्युत सप्लाई बंद होने से ग्रामीणजन मोटर पम्प चलाकर पानी से आग नहीं बुझा पाए।
 

Tags:    

Similar News