पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, तलाक देने दबाव बना रही थी मृतिका

पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, तलाक देने दबाव बना रही थी मृतिका

Bhaskar Hindi
Update: 2019-12-14 09:38 GMT
पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, तलाक देने दबाव बना रही थी मृतिका


डिजिटल डेस्क सिंगरौली (गोरबी)। मोरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत गोरबी चौकी के ग्राम महदेइया में दो दिन पहले रेखा के वट की उपचार के दौरान मौत हो गयी थी। रेखा की हत्या के आरोप में उसके पति सुरजीत साकेत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों की शिकायत पर गोरबी चौकी प्रभारी संदीप नामदेव ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 302के तहत मामला पंजीबद्ध कर हिरासत में ले लिया। 
    जानकारी के मुताबिक रेखा केवट ने तीन वर्ष पहले सुरजीत साकेत से कोर्ट मैरिज की थी। दोनों की एक छोटी बच्ची भी है। कई महीनों से महिला अपने पति से तलाक लेने के लिये दबाव बना रही थी। जिससे पहले उसने अपने पति के द्वारा मारपीट करने की शिकायत भी गोरबी पुलिस चौकी में की थी। लेकिन मामला पति पत्नी का होने के कारण उन्हें समझाइश दी गई थी। 10दिसम्बर को फिर दोनों के बीच विवाद हुआ था आवेश में आकर पति ने स्टम्प उठाकर उसकी पिटायी कर दी थी। महिला को अंदरूनी चोटे आई थी, उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल वैढऩ में भर्ती कराया गया था। लेकिन उसे नेहरू अस्पताल जयंत के लिये रेफर कर दिया गया था। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी।
पीएम रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हुआ मामला
महिला की मौत के उपरांत पति पर परिजनों ने मारपीट करने से हुई हत्या बतायी थी। जिस पर पुलिस ने ऐतिहात बरतते हुए आरोपी को प्रतिबंधित कर दिया था। पीएम रिपोर्ट में अंदरूनी चोट पाये जाने की पुष्टि के बाद पति सुरजीत पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।  
किसी अन्य के साथ था अफेयर
पुलिस ने पूछताछ और विवेचना में पाया कि महिला का किसी और के साथ अफेयर था। जिससे उसका पति समक्षा बुझा रहा था। लेकिन पत्नी रेखा उसके साथ रहने को तैयार नही थी बल्कि वह किसी और के साथ शादी करना चाहती थी। जबकि उसने आरोपी सुरजीत के साथ भी कोर्ट मैरिज की थी और अब वह तलाक देने के लिये दबाव बना रही थी। जिससे क्रोधित होकर उसके पति ने उसकी पिटाई की थी। गोरबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक संदीप नामदेव, सहायक उपनिरीक्षक संपत तिवारी व कयामुद़दीन अंसारी ने आरोपी को पकड़कर कार्रवाई की है।

Tags:    

Similar News