Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-31 09:25 GMT

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकियों ने एक बार फिर सेना पर हमले की कोशिश की लेकिन नाकामयाब हो गए और बड़ा हादसा टल गया। कश्मीर के बारामूला में सोमवार को आतंकवादियों ने आर्मी के वाहन पर ग्रेनेड फेंका, लेकिन निशाना चूक गया और सड़क पर विस्फोट हो गया। जिससे घटनास्थल पर मौजूद छह नागरिक घायल हो गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।   

लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार
वहीं कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा की बड़ी साजिश की योजना को नाकाम कर दिया गया है। लश्कर के तीन आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं। ये आतंकी ISI के हैंडलर मोहम्मद कासिम के संपर्क में थे, जिसने 18 साल पहले घुसपैठ की थी। उस मामले में एक FIR दर्ज की गई थी और एक एसआईटी का गठन किया गया था।

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों में सरकार के कर्मचारी, मजदूर और दुकानदार भी शामिल हैं। इनके बैक खातों की जांच की गई जिसमें बेनामी लेनदेन का पता चला है। इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। आईएसआई हैंडलर पूर्व आतंकवादियों के परिवार के सदस्यों को लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

आईएसआई हैंडलर इन लोगों को घुसपैठ के मामलों में गाइड और लॉजिस्टिक सपोर्ट के रूप में इस्तेमाल करना चाहता था। इस मामले में लगभग 11 संदिग्ध हैं, जिनमें जम्मू की एक महिला भी शामिल है, जिसने पाकिस्तान में आईएसआई के हैंडलर कासिम से मिलने और उससे पैसे लेने की बात स्वीकार की है।

Tags:    

Similar News