चेन्नई और कोलकाता के मैच पर गहराया संकट, मिली सांप छोड़ने की धमकी

चेन्नई और कोलकाता के मैच पर गहराया संकट, मिली सांप छोड़ने की धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-10 11:55 GMT
चेन्नई और कोलकाता के मैच पर गहराया संकट, मिली सांप छोड़ने की धमकी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। आज चेन्नई में आयोजित हो रहे चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के IPL मुकाबले पर कावेरी विवाद के कारण संकट के बदल मंडरा रहे हैं। मैच शुरू होने में कुछ ही समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक मुकाबले को लेकर स्थितियां साफ़ नहीं हो पाई हैं। कावेरी मुद्दे पर आंदोलन करने वाले एक तमिल संगठन ने आज स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन किया इस दौरान टी वेलुमुरूगन की अगुवाई वाली TVK के कार्यकर्ताओं ने स्टेडियम का घेराव करने का भी प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तत्काल वहां से हटा दिया।

अब वेलमुरुगन ने मैच के दौरान स्टेडियम में सांप छोड़ने की धमकी भी दी है। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि अगर चेपक स्टेडियम में मैच होता है तो वह वहां सांप छोड़ देंगे। बता दें करीब तीन साल के अंतराल के बाद यहां आयोजित हो रहे मैच की सभी टिकटें बिक चुकी हैं। IPL के सात मैचों का आयोजन दस अप्रैल से 20 मई के बीच यहां होना है।

हम IPL नहीं चाहते, हम कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड चाहते हैं  
प्रदर्शन के दौरान TVK कार्यकर्ताओं ने स्टेडियम में IPL मैच ना कराने के भी नारे लगाए। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में गुब्बारे लिए हुए थे, जिन पर लिखा हुआ था, "हम IPL नहीं चाहते, हम कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड चाहते हैं।" मैच को मद्देनजर रखते हुए चिदंबरम स्टेडियम में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं, इस दौरान मैच की सुरक्षा के लिए कमांडो तथा रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों सहित 4,000 सुरक्षाकर्मीयों की तैनाती की गई है।

वेलुमुरूगन ने सोमवार को ने स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। गौरतलब है कि विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों ने ऐसे समय पर जब कावेरी के मुद्दे पर राज्यव्यापी प्रदर्शन हो रहे हैं, IPL मैच नहीं कराने की मांग की है। गौरतलब है कि IPL में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला होगा, मैच रात आठ बजे चेन्नई में खेला जाएगा। चेन्नई और कोलकाता दोनों ही टीमों ने अब तक IPL-11 में एक-एक जीत दर्ज कर ली है और आज दोनों टीमों की कोशिश दूसरी जीत दर्ज करने की होगी।
 

Similar News