कोविड-19 : गुजरात में 55 नए मामले, कुल 241

कोविड-19 : गुजरात में 55 नए मामले, कुल 241

IANS News
Update: 2020-04-09 09:30 GMT
कोविड-19 : गुजरात में 55 नए मामले, कुल 241

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात में गुरुवार को 55 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए, जो कि एक दिन में आया अब तक का सबसे अधिक मामला है। वहीं एक मौत भी दर्ज की गई है। राज्य में पॉजिटिव मामलों की संख्या 241 हो गई है, वहीं अब तक 17 की मौत हो चुकी है।

ये 55 नए मामले अहमदाबाद, सूरत, भावनगर, वडोदरा और राजकोट के हैं। इन 55 में से 50 मामले राज्य की वित्तीय राजधानी अहमदाबाद के हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में संख्या और बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि पांच प्रमुख शहरों में हॉटस्पॉट में निगरानी और कोरोनावायरस टेस्ट तेज किए गए हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, अहमदाबाद में रिपोर्ट किए गए अधिकांश मामले दानिलिम्दा, अस्तोदिया, घोडासर से एकत्र किए गए नमूनों से हैं - ये सभी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा चिह्न्ति किए गए हॉटस्पॉट हैं।

अन्य नए मामलों में रांदेर का एक व्यक्ति(68) और सूरत के अदाजन पाटिया की एक महिला (42) और आनंद, दाहोद और छोटा उदयपुर से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

रवि ने आगे कहा, इन मामलों में से अधिकांश, विशेष रूप से अहमदाबाद के मामले निजामुद्दीन मरकज के हो सकते हैं। लेकिन यह पता लगाने के लिए पुलिस है।

अहमदाबाद स्थित एसवीपी अस्पताल में एक और एक व्यक्ति (48) की मौत हो गई है। व्यक्ति उच्च रक्तचाप का मरीज था। वहीं अहमदाबाद ग्रामीण के एक पुरुष (27) को गुरुवार को सिविल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

रवि ने आगे कहा, आने वाले दिनों में मामले बढ़ सकते हैं। स्थिति नियंत्रण में है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमने निजामुद्दीन मरकज की घटना के बाद हॉटस्पॉट क्षेत्रों में अधिक नमूने लेने शुरू कर दिए हैं। हम प्रत्येक व्यक्ति की पहचान करना चाहते हैं जो संक्रामक है।

गुजरात में कुल 241 मामले सामने आए हैं, जिसमें से अहमदाबाद में 133, सूरत में 25, भावनगर और वडोदरा दोनों में 18, गांधीनगर में 13, राजकोट में 11, पाटन में पांच, पोरबंदर में तीन, और मेहसाणा, गिर-सोमनाथ, छोटा उदयपुर और आनंद में दो-दो मामले और पंचमहल, जामनगर, मोरबी, साबरकांठा और दाहोद प्रत्येक में 1-1 मामले सामने आए हैं।

 

Tags:    

Similar News