कैंटीन के भोजन में निकली छिपकिली, 48 श्रमिक बीमार, 1 गंभीर

कैंटीन के भोजन में निकली छिपकिली, 48 श्रमिक बीमार, 1 गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-21 13:34 GMT
कैंटीन के भोजन में निकली छिपकिली, 48 श्रमिक बीमार, 1 गंभीर

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढ़न)। एनसीएल में संचालित ओबी आउटसोर्सिंग कंपनी वीपीआर में मंगलवार को फूड प्वाइजिनिंग की एक घटना में करीब 48 श्रमिक एक साथ बीमार हो गए। घटना सुबह के समय करीब 9 से 10 बजे के बीच लंच के समय की है, जब कंपनी की कैंटीन में सुबह की पहली शिफ्ट के सभी श्रमिक भोजन कर रहे थे। तभी एक श्रमिक के चावल में मौके पर ही छिपकिली मिली। छिपकिली को देखकर श्रमिक चौंक उठा, वह चिल्लाते हुए बताने लगा कि भोजन में छिपकिली है। उसकी बात सुनकर बाकी के सभी श्रमिक भी घबरा गए और देखते ही देखते एक के बाद एक कई मरीजों को उल्टी होने लगी। इसके बाद तो स्थिति बिगड़ती गई। सभी श्रमिक उल्टी और घबराहट के शिकार हो गए।

हैरान करने वाली इस घटना की सूचना कंपनी के अधिकारियों को मिली। सभी भागते हुए मौके पर जा पहुंचे और स्थिति देखकर वह सभी भी घबरा गए। तत्काल कंपनी की एक बस बुलाई गई और उसमें सभी श्रमिकों को लेकर इलाज के लिए ले जाया गया। इसी दौरान कुछ श्रमिकों की हालत इतनी गंभीर हो रही थी कि बस से जाते समय रास्ते में ही उन्हें उल्टी होती जा रही थी। बताया जाता है रास्ते में कंपनी के अधिकारियों ने एनसीएल के नेहरू अस्पताल में संपर्क किया था इलाज के लिए, लेकिन वहां पहुंचने पर सभी को एक साथ इलाज नहीं हो पाया, जिसके बाद सभी बीमार मरीजों को वैढ़न ले जाया गया। जहां प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे जिला अस्पताल के सेवानिवृत्त चिकित्सक डॉ. बद्री सिंह के पास सभी मरीजों की जांच कराई गई। करीब घंटे भर बाद डॉक्टर द्वारा सभी श्रमिकों की छुट्टी कर दी गई, लेकिन एक श्रमिक को भर्ती कर लिया गया था। बताया जाता है छिपकिली इसी श्रमिक के भोजन में मिली थी और उसकी तबियत बाकी श्रमिकों से ज्यादा गंभीर होने से उसकी छुट्टी नहीं की गई।

सफाई देते रहे कंपनी के नुमाइंदे
वहीं वैढ़न में जब यह पूरा माजरा सामने आया तो कंपनी के नुमाइंदे से घटना की जानकारी देने से आनाकानी करने लगे। उनका कहना था कि सिर्फ एक ही श्रमिक की तबियत खराब हुई है बाकी सभी ठीक हैं।

Similar News