मध्य प्रदेश: ग्वालियर में अब जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं जा सकेंगे सरकारी कर्मचारी

मध्य प्रदेश: ग्वालियर में अब जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं जा सकेंगे सरकारी कर्मचारी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-31 05:40 GMT
मध्य प्रदेश: ग्वालियर में अब जींस-टीशर्ट पहनकर दफ्तर नहीं जा सकेंगे सरकारी कर्मचारी

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर संभाग में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को शालीन और फॉर्मल कपड़े पहनकर दफ्तर आने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही जींस और टी-शर्ट पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है।

संभाग आयुक्त एमबी ओझा ने जारी किया आदेश
ग्वालियर संभाग के आयुक्त एमबी ओझा ने एक आदेश जारी कर संभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है, सभी शासकीय सेवक गरिमापूर्ण, शालीन और औपचारिक कपड़े पहनकर शासकीय कार्यालय में दायित्व निभाएं, जो इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी ।

उन्होंने एक अधिकारी द्वारा जींस और टी-शर्ट पहनने का जिक्र करते हुए कहा है, उनके द्वारा अशोकनगर जिले के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर जैसे वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बैठक में जीन्स पहनकर उपस्थित होना शासकीय सेवक के पद की गरिमा के विपरीत होकर अमर्यादित आचरण की ओर इंगित करता है, जो उचित नहीं है।

संभागीय अधिकारियों और कलेक्टरों को भेजे निर्देश
संभाग आयुक्त ओझा ने संभाग के सभी संभागीय अधिकारियों एवं जिला कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में निर्देश दिए हैं कि, शासन के निर्देशानुसार सभी शासकीय कार्यालयों में शासकीय सेवक गरिमापूर्ण शालीन एवं औपचारिक परिधान पहनकर आएं। इन निर्देशों की जो अधिकारी व कर्मचारी अवहेलना करते है, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने हेतु सक्षम अधिकारी को प्रस्ताव भेजे जाएं।

सीएम की बैठक में टीशर्ट पहनकर शामिल हुए अधिकारी को फटकार 
गौरतलब है कि, 20 जुलाई को प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में मंदसौर जिले के वन मण्डलाधिकारी द्वारा टीशर्ट पहनकर शामिल होने पर मुख्यमंत्री सहित मुख्य सचिव द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को शालीन, औपचारिक कपड़े पहनकर ऑफिस आने के निर्देश दिए गए थे।

Tags:    

Similar News