क्रिकेट बुकी से तीन करोड़ की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

नागपुर क्रिकेट बुकी से तीन करोड़ की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2023-01-23 13:23 GMT
क्रिकेट बुकी से तीन करोड़ की फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर. चंद्रपुर जिले के दुर्गापुर क्षेत्र में एक क्रिकेट बुकी का अपहरण कर उससे 3 करोड़ की फिरौती मांगने वाले फरार आरोपी को नागपुर की तहसील पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम ललित मोहाडीकर (29) सरजू टाउन वैष्णो देवी नगर निवासी है। आरोपी ने नागपुर के गोलीबार चौक में एक बार के मालिक राजू कुहीकर के सिर पर बीयर की बोतल मारकर जख्मी कर दिया था। इस मामले में आरोपी ललित और उसका साथी मनीष उमरेडकर फरार थे, जिनकी तलाश तहसील पुलिस कर रही थी। ललित को गिरफ्तार करने के बाद चंद्रपुर के दुर्गापुर थाने के एपीआई रमेश खाडे के हवाले कर दिया गया है।

क्या है मामला : पुलिस के अनुसार टिमकी तीन खंभा चौक निवासी राजू कैलास कुहीकर (38) ने तहसील थाने में शिकायत की, जिसमें कहा गया कि गोलीबार चौक में राजू का सुरेश सावजी बार एंड रेस्टोरेंट है। गत 15 मई 2022 को रात करीब 10.45 बजे बार में आरोपी ललित मोहाडीकर, मनोज कहार, लखन धुरिया व मनीष उमरेडकर शराब पी रहे थे। इन आरोपियों का आपस में विवाद शुरू था। उन्हें मना करने पर आरोपियों ने गाली-गलौंज करते हुए राजू से मारपीट की और लखन धुरिया ने बीयर की बोतल से राजू का सिर फोड़ दिया था। उस समय पुलिस ने मनोज और लखन धुरिया को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन ललित और मनीष फरार थे। रविवार को ललित को गिरफ्तार किया गया है।

क्रिकेट बुकी सहित दो लोगों का अपहरण : पुलिस के अनुसार ललित मोहाडीकर ने गत 15 अगस्त 2022 को चंद्रपुर के तुकुम परिसर से क्रिकेट बुकी प्रदीप गंगमवार व राजेश झाडे का अपने 3 साथियों के साथ अपहरण कर नागपुर ले आए थे। उन्हें छोड़ने के बदले 3 करोड़ की फिरौती मांगी थी। प्रदीप व राजेश काे जुआ खेलने का शौक था। इनकी आरोपी सरताज हाफिज से दोस्ती थी। हाफिज ने 15 अगस्त को जुआ खेलने के लिए दोनों को तुकुम परिसर में बुलाया और साथियों के साथ अपहरण कर लिया। नागपुर पहुंचने के बाद आरोपी सिगरेट पीने एक पानठेले पर रुके, तो प्रदीप व राजेश ने कार से बाहर निकलकर शोर मचाया, तब आरोपी कार लेकर फरार हो गए। उसके बाद पीड़ित चंद्रपुर पहुंच कर थाने में शिकायत की। उसके बाद चंद्रपुर की अपराध शाखा व दुर्गापुर पुलिस ने विविध दस्ते तैयार किए थे। पुलिस उपविभागीय अधिकारी सुशील कुमार नायक ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन ललित मोहाडीकर फरार था। एक साल बाद उसे नागपुर में गिरफ्तार किया गया।
 

Tags:    

Similar News