2 माह में बन कर तैयार हो जाएगा मेडिकल कालेज।

पीआईयू का दावा 2 माह में बन कर तैयार हो जाएगा मेडिकल कालेज।

Safal Upadhyay
Update: 2022-04-08 10:20 GMT
2 माह में बन कर तैयार हो जाएगा मेडिकल कालेज।

डिजीटल डेस्क, सतना। जिला मुख्यालय में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज इसी साल जून में बन कर तैयार हो जाएगा। निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के निरीक्षण के दौरान गुरुवार को पीआईयू के ईई ने प्रभारी मंत्री डॉ.विजय शाह को यह जानकारी दी। ईई ने बताया कि मेडिकल कालेज भवन के 75 फीसदी कार्य संपूर्ण किए जा चुके हैं।  

स्मार्ट सिटी दिखाने के लिए सिर्फ नेक्टर झील - 

प्रवास के दूसरे दिन प्रभारी मंत्री ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एबीडी एरिया में 
27 करोड़ 74 लाख की लागत से निर्माणाधीन नेक्टर झील का निरीक्षण किया। स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया में यही एक काम है, जो निर्माणाधीन होने के कारण देखने और दिखाने लायक है। कटौती के बाद 423 एकड़ एबीडी एरिया बचा है। 
5 साल की टाइम लिमिट की शर्त के साथ सतना को स्मार्ट सिटी की सौगात जून 2017 में मिली थी। टाइम लिमिट इसी साल पूरी हो रही है। प्रभारी मंत्री ने नेक्टर झील की ड्राइंग-डिजायन भी देखी। अधिकारियों ने दावा किया कि जून 2022 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है। 

ये भी थे साथ -

मेडिकल कालेज और नेक्टर झील के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अनुराग वर्मा, नगर निगम की कमिश्नर तन्वी हुड्डा, जिला पंचायत के सीईओ डॉ.परीक्षित राव, एसडीएम सिटी सुरेश जादव, पीआईयू के कार्यपालन यंत्री बीएल चौरसिया और भाजपा के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी भी साथ में थे।
 

Tags:    

Similar News