रेलवे के निर्माण कार्यों के जांच की सांसद ने उठाई मांग

सिवनी रेलवे के निर्माण कार्यों के जांच की सांसद ने उठाई मांग

Safal Upadhyay
Update: 2023-02-14 13:29 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,सिवनी। सिवनी स्टेशन व स्टेशन से लगे रैक प्वाइंट के निर्माण कार्यों की गफलत सोमवार को संसद में गूंजी। लोकसभा में सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने यह मामला उठाते हुए तकनीकी जांच कराए जाने की मांग उठाई। उन्होंने दक्षिण पूर्व मध्य रेल बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक द्वारा भी पत्र लिखने के बावजूद संज्ञान न लिए जाने की बात कहते हुए आसंदी से जांच के लिए निर्देशित करने की मांग की। दैनिक भास्कर द्वारा भी रैक प्वाइंट के निर्माण में गफलत किए जाने संबंधी खबरों का प्रमुखता से प्रकाशन किया गया था।

मानसून के दौरान लगातार चार दिनों तक चले बारिश के क्रम से रैक प्वाइंट के किनारे का बेस दरक गया था और फीलिंग की मिट्टी जगह-जगह से बह गई थी। प्लेटफार्म की फीलिंग के कुछ हिस्से की मिट्टी भी बारिश में बह गई थी। इससे पहले स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगाए गए पेवर ब्लॉक जगह-जगह से धंसने का मामला सामने आ चुका था। सांसद डॉ. बिसेन ने लोकसभा में कहा कि सिवनी मुख्यालय में बनने वाले रेलवे स्टेशन और रैक प्वाइंट के हो चुके निर्माण कार्य एवं निर्माणाधीन कार्यों में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जाकर घटिया सामग्री का उपयोग करने की शिकायतें सामने आ रही हैं।

विभागीय अधिकारियों की लापरवाही भी इन अनियमितताओं के लिए जिम्मेदार है। इस संबंध में बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक  को जांच हेतु पत्र लिखने के बावजूद अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है, जिससे सरकार की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

 

Tags:    

Similar News