MP में नगरीय निकाय चुनाव, भाजपा-कांग्रेस में आपसी घमासान

MP में नगरीय निकाय चुनाव, भाजपा-कांग्रेस में आपसी घमासान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-03 05:49 GMT
MP में नगरीय निकाय चुनाव, भाजपा-कांग्रेस में आपसी घमासान

डिजिटल डेस्क, भोपाल। MP में 50 से अधिक नगरीय निकायों में चल रहे आम चुनावों में सत्तारुढ़ भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में जमकर भितरघात चल रहा है। अब दोनों दलों ने बागियों को निष्कासित करने का सिलसिला शुरू कर दिया है। पार्टी में आपसी घमासान के चलते कांग्रेस ने अब तक 6 नेताओं को निष्कासित कर दिया है। जबकि BJP से 5 नेता निष्कासित किए जा चुके हैं।

BJP से निष्कासित नेता

बुधवार को खरगोन जिले के भीकनगांव नगर परिषद से BJP के प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे विजय महाजन को प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। इससे पहले मंगलवार को भाजपा ने बालाघाट जिले के बैहर नगर परिषद से पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे देवेंद्र उइके को तथा नगर परिषद चुनाव में पार्टी विरोधी कार्य कर रहे जुगल पांडे को 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया।

बार-बार समझाने के बावजूद इन दोनों ने पार्टी के अनुशासन को तोडऩे का अपना क्रम जारी रखा। इसी प्रकार रतलाम जिले के सैलाना नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे बाबूलाल पाटीदार तथा वार्ड क्रमांक 11 से चुनाव लड़ रहीं ममता पटेल को 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

कांग्रेस ने 6 बागी निष्कासित किए

बुधवार को ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी ने नगरीय निकाय आम चुनावों में अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशियों के विरोध में निर्दलीय रूप से चुनाव लडऩे वाले बागी प्रत्याशियों को कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया है।

Similar News