गरीब परिवार के बच्चे जब उच्च पद पर बैठेंगे तभी होगा विकास -पायलट

गरीब परिवार के बच्चे जब उच्च पद पर बैठेंगे तभी होगा विकास -पायलट

Anita Peddulwar
Update: 2020-02-10 10:21 GMT
गरीब परिवार के बच्चे जब उच्च पद पर बैठेंगे तभी होगा विकास -पायलट

डिजिटल डेस्क, गोंदिया।  शिक्षा एक ऐसा वरदान है, जिसे कोई देकर वापस नहीं ले सकता। जब गांव में रहने वाले गरीब के बेटे एवं बेटियां शिक्षित होकर उच्च पदों पर बैठेंगे, तब सही मायनों में देश का विकास होगा, यह उद्गार राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने व्यक्त किए।  स्थानीय डीबी साईंस कालेज के मैदान पर आयोजित स्व. मनोहरभाई पटेल की जयंती के अवसर पर आयोजित गोंदिया एवं भंडारा जिले के मेधावी विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक वितरण समारोह में वे संबोधित कर रहे थे।  

इस समय मंच पर कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में सांसद प्रफुल पटेल तथा प्रमुख अतिथि के रूप में महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले, राज्य के गृहमंत्री एवं गोंदिया जिले के पालकमंत्री अनिल देशमुख, राज्य के पर्यटन एवं पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी, वर्षाताई पटेल, हरिहरभाई पटेल, विधायक विनोद अग्रवाल, मनोहर चंद्रीकापुरे, सहेषराम कोरोटे, प्रकाश गजभिये, राजू कारेमोरे, नगराध्यक्ष अशोक इंगले, पूर्व सांसद खुशाल बोपचे, मधुकर कुकड़े, पूर्व जिप अध्यक्ष विजय शिवणकर उपस्थित थे। 

इस समारोह में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने संबोधन में आगे कहा कि देश में धन, संस्थाओं एवं संसाधन की कमी नहीं है। लेकिन इसका उपयोग करने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्व. मनोहरभाई पटेल ने जिस शिक्षण संस्था की नींव रखी थी, वह आज वटवृक्ष के रूप में दिखाई पड़ रही हंै। उन्होंने कहा कि मनोहरभाई सही अर्थों में शिक्षा महर्षि थे। यह उन्होंने अपने जीवनकार्यों से सिद्ध कर दिखाया।

पायलट ने कहा कि कोई भी संस्था केवल अच्छी बिल्ंिडग, अच्छे संसाधन से अच्छी नहीं होती, बल्कि उसको चलाने वाले किस भावना से यह कार्य कर रहे है, वहां के बच्चे कैसी सफलता प्राप्त कर रहे हैं? इस पर संस्था की सफलता निर्भर होती हैं। संचालन पूर्व विधायक व गोंदिया शिक्षण संस्था के सचिव राजेंद्र जैन ने किया। राष्ट्रगीत के साथ कार्यक्र्रम का समापन किया गया। समारोह में क्षेत्र के गणमान्य नागरिक व विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News