पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (PHDCCI) मध्यप्रदेश चैप्टर की 2022-23 की पहली मेंबर्स मीट संपन्न

सेज भोपाल पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (PHDCCI) मध्यप्रदेश चैप्टर की 2022-23 की पहली मेंबर्स मीट संपन्न

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-15 12:26 GMT
पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (PHDCCI) मध्यप्रदेश चैप्टर की 2022-23 की पहली मेंबर्स मीट संपन्न

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स मध्यप्रदेश चैप्टर की वर्ष 2022-23 की पहली मेंबर्स मीट 14 नवंबर 2022 को अरेरा क्लब भोपाल में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मध्यप्रदेश चैप्टर के चेयरमैन इंजी  संजीव अग्रवाल ने की । इंजी अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और राज्य में चेंबर की गतिविधियों पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने चैप्टर की समितियों के बारे में भी चर्चा की और राज्य के फोकस क्षेत्रों के बारे में सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किए ताकि तदनुसार समितियों का गठन किया जा सके। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से 3 समितियों का निर्णय लिया गया जो कृषि खाद्य प्रसंस्करण, शिक्षा और कौशल विकास और स्वास्थ्य और फार्मा हैं। श्री संजीव अग्रवाल ने कहा कि इन समितियों के संयोजक और सह संयोजक जल्द ही कुछ और समितियों के गठन के साथ घोषित किए जाएंगे। PHDCCI के सदस्य श्री विपिन जैन ने शहरी विकास विभाग द्वारा लगाए गए कर से संबंधित कुछ मुद्दों को उठाया और उसी के संबंध में एमपी चैप्टर के अध्यक्ष के लिए एक प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया।बैठक में सभी सदस्यों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और अध्याय की गतिविधियों पर अपने सुझाव दिए।

बैठक के बाद, ओपी सखलेचा, मंत्री एमएसएमई और विज्ञान और प्रौद्योगिकी, मध्य प्रदेश सरकार के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया। माननीय मंत्री का स्वागत करते हुए, श्री संजीव अग्रवाल चेयर एमपी चैप्टर ने उन्हें चैम्बर की गतिविधियों और  हो रहे प्रयासों से अवगत कराया। MSME सुविधा केंद्र, IPR सुविधा केंद्र, जल लेखा परीक्षा, ई मार्केट प्लेस, ग्रीन हाइड्रोजन उत्कृष्टता केंद्र जैसे चैंबर। श्री ओ.पी. सखलेचा ने अपने संबोधन में कहा कि चैंबर भारत का सबसे पुराना उद्योग निकाय है और बहुत अच्छा काम कर रहा है। उन्होंने चेंबर को उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए जिलों में काम करने की भी सलाह दी।

मनोज मोदी सह अध्यक्ष एमपी चैप्टर PHDCCI ने "व्यवसाय कल, आज और कल" पर प्रस्तुति दी और कहा कि हमें स्थिरता, कौशल विकास, कानूनी आवश्यकताओं और वैश्विक बाजार जैसे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है जो हमें भविष्य में व्यवसाय करने में सक्षम बनाएंगे। जैसा कि भारत परिवर्तन के चरण में है। आर जी द्विवेदी सलाहकार पीएचडीसीसीआई एमपी चैप्टर ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। सत्र का संचालन अनिरुद्ध दुबे ने किया।

Tags:    

Similar News