पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों के हंगामे के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों के हंगामे के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-19 15:46 GMT
पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों के हंगामे के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल में सड़क हादसे में घायल हुए युवक की पुलिस कस्टडी में मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ये युवक बीआरटीएस कॉरिडोर में कार चलाते हुए रैलिंग से टकराने से हादसे का शिकार हो गया था। इस कार में शिवम मिश्रा और गोविन्द शर्मा नाम के दो युवक सवार थे। हादसे के बाद पुलिस घायल युवकों को पुलिस बैरागढ़ थाने ले गई थी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने थाने में दोनों की जमकर पिटाई की। इस पिटाई में शिवम मिश्रा ने दम तोड़ दिया। इस मामले में पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

मृतक के मामा ह्दयेश भार्गव ने बताया कि मंगलवार देर रात उनका भांजा शिवम और उसका दोस्त गोविंद बैरागढ़ से आगे एक ढाबे पर खाना खाने जा रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी लालघाटी से आगे पहुंचीं तो बीआरटीएस कॉरिडोर में लगी रेलिंग से टकरा गई। डायल-100 के जवान मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को पास की पुलिस चौकी पर ले आए। इसके बाद दोनों को बैरागढ़ थाने ले जाया गया जहां उनकी जमकर पिटाई की गई। बैरागढ़ थाने में लगे सीसीटीवी में शिवम की मौत की घटना रिकॉर्ड हुई है। रिकॉर्डिंग में शिवम पुलिसवालों से घिरा हुआ दिख रहा है। इसके बाद पुलिस का धक्का लगते ही शिवम जमीन पर गिर जाता है। एक पुलिसकर्मी दौड़कर पुलिस की गाड़ी लेकर आता दिख रहा है। 

इस मामले को लेकर आईजी योगेश देशमुख ने बैरागढ़ थाने के पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बैरागढ़ के टीआई अजय मिश्रा, एसआई राजेश तिवारी सहित तीन जवानों को सस्पेंड किया गया है। जिस  युवक की मौत हुई है उसके पिता खुद साइबर सेल में पदस्थ हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को लेकर कहा है कि इस मामले की न्यायिक जांच होना चाहिए। शिवराज सिंह चौहान ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार की संवेदनाएं मर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि युवक की कार बीआरटीएस कॉरिडोर की रेलिंग से टकरा गई थी। ये ऐसी घटना ऐसी नहीं थी कि पुलिस युवक को पीट-पीटकर मार डाले।

 

 

  
 

Tags:    

Similar News