हत्या के एक दिन पहले इसी स्थान पर राजीव ने दिया था भाषण, अब राहुत करेंगे संबोधित

भारत जोड़ो यात्रा हत्या के एक दिन पहले इसी स्थान पर राजीव ने दिया था भाषण, अब राहुत करेंगे संबोधित

Tejinder Singh
Update: 2022-11-07 13:22 GMT
हत्या के एक दिन पहले इसी स्थान पर राजीव ने दिया था भाषण, अब राहुत करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, नांदेड़। राजीव गांधी की हत्या के एक दिन पहले जहां प्रचार सभा हुई थी, नायगाव तहसील अंतर्गत नरसी के उसी स्थल पर राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो यात्रा 9 नवंबर को पहुंचेगी।बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा का एलान किया था, जिसकी शुरुवात 7 सितंबर को कन्याकुमारी से हुई, यह यात्रा 3,570 किलोमीटर लंबी, 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश से होते हुए देशभर में भ्रमण कर रही है।

तमिलनाडू के श्रीपेरंबदूर में अपने पिता राजीव गांधी के स्मारक पर पहुंचकर पुष्पांजली अर्पण की। उसके बाद कन्याकुमार रवाना हो गए, वहां से पदयात्रा शुरू हुई, जो महाराष्ट्र पहुंच गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोकराव चव्हाण के साथ कई नेताओं ने राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा का जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखाई दिया। 

राजीव गांधी की हत्या के एक दिन पहले 20 मई 1991 को लोकसभा चुनाव के अंतर्गत डॉ.शंकरराव चव्हाण के प्रचार के लिए इसी स्थान पर बड़ा आयोजन हुआ था। जिसमें राजीव ने सभा को संबोधित किया था। जिसके दूसरे ही दिन खबर आई थी कि शक्तिशाली विस्फोट में राजीव गांधी की हत्या हो गई। 

Tags:    

Similar News