झेलम और हावड़ा एक्सप्रेस में लुटेरों ने मचाया कोहराम, हथियारों के दम पर कीमती सामान लूटा

झेलम और हावड़ा एक्सप्रेस में लुटेरों ने मचाया कोहराम, हथियारों के दम पर कीमती सामान लूटा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-15 13:30 GMT
झेलम और हावड़ा एक्सप्रेस में लुटेरों ने मचाया कोहराम, हथियारों के दम पर कीमती सामान लूटा

डिजिटल डेस्क, मनमाड़। कुछ लुटेरों ने धारदार हथियारों के दम पर झेलम और हावड़ा एक्सप्रेस को निशाना बनाया। इस दौरान लुटेरों ने यात्रियों से कीमती सामान और रकम छीन ली। लूट के दूसरे मामले में कुछ यात्रियों ने दो लुटेरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। दो अलग अलग मामले मनमाड़, चालिसगांव और भुसावल के बीच हुए। जहां बदमाशों ने दिपावली मनाने अपने घर जा रहे यात्रियों को बीच रास्ते लूट लिया गया। जिनके खिलाफ मनमाड और चालिसगांव रेल्वे पुलिस थाने में मामले दर्ज हुए। इस वारदात ने ट्रेनो की में सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल दी है।

सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुली

यात्रियों में ज्यादातर मजदूर वर्ग था, जो मध्यप्रदेश, यूपी में अपने परिवार के साथ त्यौहार मनाने जा रहे थे। सूत्रों के मुताबिक पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस मनमाड स्टेशन पर रुकी थी। जहां से इंजन के बाद दूसरे जरनल डिब्बे में कुछ बदमाश चढ़े, बदमाशों की संख्या 5 से 6 बताई गई है। ट्रेन के थोड़ी ही दूर जाने पर बदमाशों ने यात्रियों को पीटना शुरु कर दिया। साथ ही यात्रियों के पास से मोबाइल, रकम सहित कीमती सामान छीन लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने हथियार दिखाए। इसके बाद चालीसगांव आऊटर पर ट्रेन रोककर सभी बदमाश फरार हो गए। लूटमार से परेशान यात्रियों ने भुसावल पहुंचकर GRP थाने में मामला दर्ज कराया।

मुंबई हावडा मेल को भी बनाया निशाना

इतना ही नहीं लुटेरों ने पीछे आ रही मुंबई हावडा मेल के यात्रियों को भी लूटने का प्लान बनाया। चालीसगांव ट्रेन पहुंचते ही बदमाश जरनल बोगी में चढ़ गए, जहां उन्होंने यात्रियों के साथ वही किया जो झेलम एक्स्प्रेस में कर चुके थे। लेकिन इसी दौरान कुछ यात्रियों ने दो लुटेरों को पड़क लिया। जब्कि बाकी फरार होने में सफल हो गए। ट्रेन के भुसावल पहुंचते ही यात्रियों ने लुटेरों को रेलवे पुलिस के हवाले किया।

Similar News