संघ भोपाल में बनाएगा 2019 की रणनीति, मोहन भागवत भोपाल आए

संघ भोपाल में बनाएगा 2019 की रणनीति, मोहन भागवत भोपाल आए

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-06 18:22 GMT
संघ भोपाल में बनाएगा 2019 की रणनीति, मोहन भागवत भोपाल आए

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक 12 से 14 अक्टूबर तक भोपाल में होगी। इस बैठक के पहले संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी मध्यप्रदेश समेत पूरे देश के राजनीतिक और आर्थिक हालातों पर विचार करेंगे। बैठक के पांच दिन पहले ही शनिवार को संघ प्रमुख डॉ. मोहनराव भागवत शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल आए। इस बैठक की तैयारियों को लेकर संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैया जी जोशी शुक्रवार की रात भोपाल आ गए थे। संघ केेये दोनों पदाधिकारी शारदा विहार में रुके हैं।

संघ के मध्यभारत प्रांत के प्रमुख सतीश पिंपलीकर ने बताया कि इस बैठक में रोहंग्या मुसलमानों के अलावा केरल और पश्चिम बंगला में हो रही स्वयं सेवकों की हत्याओं के मामले पर भी बात होगी।  इस बैठक में संघ के सभी अनुषांगिक संगठनों जैसे बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद्, बजरंग दल, वनवासी कल्याण परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती, विद्या भारती, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ आदि के प्रतिनिधी भाग लेंगे। इस बैठक में इस साल के अंत में हो रहे गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के अलावा साल 2018 में एमपी समेत चार राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर संघ अपनी रणनीति बनाएगा। साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर भी संघ केन्द्र सरकार के लिए एजेंडा तैयार करेगा।

इस बैठक में केन्द्र सरकार की आर्थिक और विदेश नीति के साथ देश की आंतरिक स्थिति पर भी चर्चा होगी। संघ की यह बैठक बीजेपी सरकारों के भविष्य के फैसलों के निर्धारण भी करेगी।

Similar News