बाइक से घूमीं पूरा देश, लोगों को किया अवेयर, हादसे में गई जान

बाइक से घूमीं पूरा देश, लोगों को किया अवेयर, हादसे में गई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-25 05:14 GMT
बाइक से घूमीं पूरा देश, लोगों को किया अवेयर, हादसे में गई जान

डिजिटल डेस्क,हैदराबाद। सुसाइड और डिप्रेशन के खिलाफ कैंपेन चलाने वाली लेडी बाइकर सना इकबाल की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। 29 साल की लेडी बाइकर सना इकबाल हैदराबाद की आउटर रिंग रोड पर कार से अपने पति के साथ जा रही थी। अचानक उनकी कार का बैलेंस बिगड़ा और दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें सना की मौत हो गई वहीं पति गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

डिप्रेशन और सुसाइड के को लेकर करती थीं अवेयर
मूलत: हैदराबाद की रहने वाली 29 साल की सना सुसाइड और डिप्रेशन के खिलाफ कैंपेन चलाने के बाद सुर्खियों में आई थी। स्टूडेंट्स में बढ़ते सुसाइड की प्रवृत्ति को रोकने और इससे लोगों को अवेयर करने के लिए सना अकेली ही मोटरसाइकिल से देश भ्रमण पर निकल पड़ी थी। नरसिंगी पुलिस थाने के निरीक्षक जीवीआर गौड़ ने बताया कि सना और उनके पति कार से यहां के टोलीचौकी इलाके में स्थित अपने घर जा रहे थे, तब ही उनकी कार बाहरी मुद्रिका सड़क पर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में सना बुरी तरह घायल हो गईं और उन्हें पास के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। नदीम का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त कार सना के पति अब्दुल नदीम चला रहे थे। हालांकि सना की मां ने सना के पति और सास पर परेशान करने और हादसे के पीछे साजिश का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अकेले किया 38000 किमी का सफर

बता दें सना पेशे से इंजीनियर थीं। पहले वो खुद डिप्रेशन का शिकार थी। इस डिप्रेशन से निकलने में बाइक से भारत भ्रमण अभियान का भी काफी रोल रहा। यात्रा के दौरान खुद का डिप्रेशन करने के साथ ही उन्होंने दूसरों का तनाव की कम किया। सना ने अपनी मोटरसाइकल से देशभर में 38 हजार किलोमीटर तक का सफर तय किया था। वो 2015 में देश भ्रमण पर निकलीं थी। सना ने इस यात्रा के दौरान लोगों को जागरुक किया कि सुसाइड करना एक क्राइम हैं। सना ने देशभर के स्कूल और कॉलेजों में लोगों को अवेयर किया था। 

Similar News