न्यायालय परिसर पर बेहतर इंतजाम नहीं होने से सुरक्षा प्रभावित होने की बनी रहती है आशंका

वाहनों की पार्किंग को लेकर कलेक्ट्रेट में बेरीकेट न्यायालय परिसर पर बेहतर इंतजाम नहीं होने से सुरक्षा प्रभावित होने की बनी रहती है आशंका

Safal Upadhyay
Update: 2023-01-10 09:49 GMT
न्यायालय परिसर पर बेहतर इंतजाम नहीं होने से सुरक्षा प्रभावित होने की बनी रहती है आशंका

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शासकीय कार्यालय में आने वाले नागरिकों के वाहनों को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर पर बेरीकेड से लेकर दूसरे इंतजाम के बीच जिला न्यायालय परिसर पर बेतरतीब वाहन पार्किंग से सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है। प्रभावित होने की आशंका बनी रहती है। जिला न्यायालय परिसर पर वाहनों की मनमाने पार्किंग का आलम यह है कि कई बार पक्षकारों को परिसर तक जाने के लिए पर्याप्त स्थान मिलना मुश्किल हो जा रहा। जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी बेतरतीब पार्किंग को जिला प्रशासन की लापरवाही बताकर उचित इंतजाम की बात कह रहे हैं।

वाहन पार्किंग के लिए न्यायालय के पीछे स्थान, प्रशासन को देना चाहिए ध्यान

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि जिला न्यायालय में आने वाले पक्षकारों को वाहन पार्किंग को लेकर इसलिए समस्या हो रही है क्योंकि पार्किंग के लिए पीछे पर्याप्त स्थान है, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा उचित इंतजाम नहीं किया गया। इस कारण वाहनों की मनमानी पार्किंग न्यायालय परिसर पर सामने ही किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कई बार सुरक्षा को लेकर भी पुलिस की लापरवाही सामने आ चुकी है। पार्किंग को लेकर प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर जगह चिन्हित कर उचित इंतजाम करना चाहिए।

आरटीओ के समीप अलॉट है जमीन

जिला न्यायालय के लिए पूर्व में आरटीओ के समीप जगह अलॉट किया गया है। हालांकि अधिवक्ताओं का कहना है कि वह स्थान शहर से दूर है और पक्षकारों को न्यायालय तक पहुंचने के लिए ही ऑटो में दो से चार सौ रुपए देना पड़ेगा। ऐसे में वर्तमान स्थान उपयुक्त है। जरुरी है कि यहां अन्य इंतजाम प्रशासन को प्राथमिकता पर करनी चाहिए।
 

Tags:    

Similar News