सिंगरौली में तबाही का तूफान -1 की मौत, कई जगहों पर गिरे पेड़

सिंगरौली में तबाही का तूफान -1 की मौत, कई जगहों पर गिरे पेड़

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-03 09:05 GMT
सिंगरौली में तबाही का तूफान -1 की मौत, कई जगहों पर गिरे पेड़

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)। बुधवार की आधी रात सिंगरौली में अचानक आए तेज तूफान ने खूब कहर बरपाया। धूल भरी तेज हवाओं के साथ आया तूफान इतना जोरदार था कि बड़े-बड़े पेड़ से लेकर लोहे से बने बस स्टाप तक उखड़कर धराशायी हो गए। यहां विंध्यनगर थाना क्षेत्र के ढ़ोटी में एक इंजीनियरिंग कंपनी जो पंप हाउस बना रही थी उसकी साइड पर रात में ड्यूटीरत सुरक्षा गार्ड 50 वर्षीय लाल राम शाह आंधी का शिकार हुआ, उस पर छत भरभराकर गिरने से मौत हो गई। वहीं सुरक्षा गार्ड नर्मदा वैश्य घायल को भी गंभीर चोटें आई हैं। इस तेज आंधी से कहर का आलम यह था कि इंसान तो इंसान कई जगह पशु-पक्षी व मवेशी भी इसकी चपेट में आकर मौत के घाट उतर गए।

आंधी का दौर खासकर शहरी क्षेत्र में देर रात करीब 3 बजे से जोर पकड़ा और करीब दो-तीन घंटे तक चलता रहा। इस दौरान काफी तेज गरज के साथ बूंदाबांदी भी शुरू हो गई। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में धूलभरी तेज हवाओं का दौर देर शाम से ही शुरू हो गया था जिसमें कई जगह जहां बारात आयी थी वहां बारातियों के लिए लगाए गए टेंट तेज हवा के झोकों से उखड़ गए। जबकि हवा के साथ आयी धूल-डस्ट बारातियों के भोजन को भी तहशनहश कर दी। ऐसे गंभीर हालात में बारातियों को जान बचाकर भय के साए में रात बितानी पड़ी। 

4 घंटे बाद भी नहीं हो सकी आपूर्ति बहाल 
आंधी के कोहराम के साथ सबसे पहले बिजली ने साथ छोड़ा और शहर से लेकर पूरे ग्रामीण क्षेत्र में घंटों तक ब्लैक आउट का आलम बना रहा। ऐसे में रात के अंधेरे में बिजली नहीं होने और आंधी के कहर से लोगों की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ गई। खुद को, मवेशियों को और घर के सामान को सुरक्षित करने लोग रातभर परेशान होते रहे। वहीं मुख्यालय वैढऩ में तो वाइन शॉप के पास देर रात ही एक ट्रंसफार्मर में वाहन द्वारा जोरदार टक्कर मार देने से यहां सप्लाई रात करीब 12 बजे से बाधित हो गई थी और बड़ी मुश्किल से मेन्टेनेंस करने पहुंची बिजली विभाग की आंधी के कारण मेन्टेनेंस कार्य भी नहीं कर पाई। 

थम गए वाहनों के पहिए 
देर रात अचानक आई आंधी के कारण रात में दौड़ते ट्रांसपोर्टिंग वाहनों के पहिए भी थम गए। कई जगह तो धूल भरी आंधी के कारण वाहन अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार होते-होते बचे। सरई, गढ़वा, चितरंगी से लेकर अन्य क्षेत्रों में सडक़ पर पेड़ उखड़कर गिरने से आवागमन बाधित रहा। 

 

Similar News