लॉ यूनिवर्सिटी LNIU : गलत तरीके से नंबर देकर पास करने के मामले में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

लॉ यूनिवर्सिटी LNIU : गलत तरीके से नंबर देकर पास करने के मामले में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-09 14:53 GMT
लॉ यूनिवर्सिटी LNIU : गलत तरीके से नंबर देकर पास करने के मामले में धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी में लॉ की स्टूडेंट को गलत तरीके से नंबर देकर पास करने के मामले ने गुरुवार को तूल पकड़ लिया। गलत तरीके से नंबर बढ़ाने का विरोध कर रहे यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स धरने पर बैठ गए। मामला बढ़ते देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस बल बुलाकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स को हटाने की काफी कोशिश की। यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस के खिलाफ स्टूडेंट्स ने "बच्चे हैं, हम कैदी नहीं... कॉलेज है ये जेल नहीं" जैसे स्लोगनों के साथ जमकर नारेबाजी की।

गौरतलब है कि बुधवार को नेशनल लॉ इंस्टिट्यूट यूनिवर्सिटी में लॉ की स्टूडेंट को गलत तरीके से नंबर देकर पास करने का मामला सामने आया था। स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया था कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने एक गर्ल स्टूडेंट को एक सब्जेक्ट में 10 नंबर अतिरिक्त देकर गलत तरीके से पास किया है। 100 नंबर के पेपर में स्टूडेंट को 40 नंबर मिले थे लेकिन अलग से 10 नंबर देकर फेल स्टूडेंट को पास कर दिया गया। गुस्साए स्टूडेंट्स ने अपनी शिकायत बुधवार को डायरेक्टर से की लेकिन जब उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं तो वे प्रबंधन के खिलाफ धरने पर बैठ गए।


एनएलआईयू ने पिछले महीने हुई बीएएलएलबी के चौथे वर्ष की परीक्षा का रिजल्ट दो दिन पहले जारी किया है। कुल 109 स्टूडेंट्स में से केवल 50 प्रतिशत ही पास हो सके हैं। जबकि बाकी स्टूडेंट फेल रहे हैं। स्टूडेंट्स की शिकायत पर जब डायरेक्टर प्रो. एसएस सिंह ने फैकल्टी से पूछा तो उन्होंने अपने जवाब में बताया कि पेपर में एक प्रश्न के उत्तर का मूल्यांकन छूट गया था उसी को जांचने के बाद अतिरिक्त नंबर दिए थे।

स्टूडेंट्स ने इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। स्टूडेंट्स का यह भी आरोप है कि इस समय संस्थान में कई तरह की गड़बड़ियां हो रही है और प्रशासनिक स्तर पर इन्हें दबाया जा रहा है। रजिस्ट्रार रवि पांडे ने इस मामले में स्टूडेंट्स की शिकायत का निराकरण करने की बात कही है। इसके साथ ही स्टूडेंट्स ने आरोप लगाए हैं कि यूनिवर्सिटी में कोई रजिस्ट्रार नहीं है और असिस्टेंट रजिस्ट्रार ही कार्यभार संभाल रहे हैं।

Similar News