सड़क तक सजी दुकानें, हर समय लगता है जाम, स्टेशन मार्ग से लेकर शहर में कहीं नहीं हैं पार्किंग स्थल

शहडोल सड़क तक सजी दुकानें, हर समय लगता है जाम, स्टेशन मार्ग से लेकर शहर में कहीं नहीं हैं पार्किंग स्थल

Safal Upadhyay
Update: 2023-04-06 13:46 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर में जाम की समस्या आम हो चली है। कहीं भी पार्किंग स्थल नहीं होने की वजह से सडक़ पर ही वाहन खड़े किए जाते हैं। मेन बाजार एरिया में दुकानें सडक़ तक लगाई जा रही हैं। खरीदी के लिए आने वाले नागरिकों को वाहन सडक़ पर ही खड़ा करना पड़ता है। दोनों ओर खड़े वाहनों से निकलने के लिए जगह नहीं बचती। जिसके कारण हर घंटे जाम की स्थिति निर्मित होकर विवाद भी होता है।

इन स्थानों पर बनी समस्या

जाम की सबसे अधिक स्थिति स्टेशन रोड में होती है। न्यू गांधी चौक से जैन मंदिर, पुराना गांधी चौक से लेकर परमट तक दोपहिया वाहन ही बामुश्किल निकल पाते हैं। स्टेशन जाने के लिए बाजार होकर यही एक मात्र रास्ता है। आटो अथवा चार पहिया वाहन छोटी कार भी नहीं निकल पाते। निकलने पर जाम लग जाता है। यही स्थिति पंचायती मंदिर रोड, सिंधी बाजार, गंज रोड सब्जी मंडी में निर्मित होती है।

दिखावे के लिए चलता है अभियान

सडक़ों से अतिक्रमण हटाने की मुहिम दिखावे के लिए होती है। नगरपालिका प्रशासन और यातायात विभाग में समन्वय के अभाव के चलते कार्रवाई नहीं हो पाती। नगरपालिका द्वारा पार्किंग स्थल तक तय नहीं किए गए हैं। एमएलबी स्कूल के सामने पार्किंग बनाया गया, लेकिन वहां दुकानें लगती हैं। मोहनराम मंदिर परिसर में प्रदर्शनी लगाई जाने लगी हैं।
 

Tags:    

Similar News