डूब रहे साथी को बचाने तालाब में तीन बच्चे कूदे, चारों की मौत

डूब रहे साथी को बचाने तालाब में तीन बच्चे कूदे, चारों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-18 11:26 GMT
डूब रहे साथी को बचाने तालाब में तीन बच्चे कूदे, चारों की मौत

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढ़न)। शुक्रवार को सरई थाना क्षेत्र स्थित ग्राम निवास के दो परिवारों पर काल का ऐसा कहर टूटा कि एक परिवार के तीन और दूसरे परिवार का एक चिराग एक साथ बुझ गया। घटना दोपहर करीब करीब साढ़े तीन से चार बजे के बीच की बतायी जा रही है। मृतकों में इंदल कुशवाहा के तीन पुत्र बृजेन्द्र 7 वर्ष, जीवेन्द्र उर्फ मारूति 6 वर्ष, किशन 5 वर्ष और लल्लू साहू का एक पुत्र 8 वर्षीय सुंदरलाल शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि ये चारों एक साथ गांव के गंभीरा तालाब में नहाने के लिए गए थे और इसी दौरान इनमें से एक किशोर तालाब में अचानक ही डूबने लगा। अपने साथी को डूबते देख बाकी के तीनों बच्चों ने उसे बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी, लेकिन साथी को बचाने के चक्कर में चारों बच्चे तालाब में डूब गए। घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते तालाब के भीड़ उमड़ पड़ी। आनन-फानन में तालाब में घुसकर बच्चों की खोजबीन की गई और एक-एक कर चारों की लाश मिली।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची और जांच-पड़ताल के साथ स्थिति काबू करने में जुटी रही। वहीं मौके पर ही 108 एम्बुलेंस को बुलाया गया था और एम्बुलेंस में मौजूद मेडिकल स्टाफ ने भी बच्चों की जांच की। जिसमें चारों मृत पाए गए।

महिला को हुआ शक, तब की खोजबीन
इस दर्दनाक घटना का अभी तक कोई प्रत्यक्षदर्शी तो सामने नहीं आया है, लेकिन प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि तालाब के पास ही एक मंदिर है और जब ये चारों बच्चे तालाब में नहा रहे थे तब उस मंदिर में पूजा करने एक महिला गई थी। उसने मंदिर में जाते समय इन चारों को नहाने के लिए कपड़े उतारते हुए देखा था। जब मंदिर से पूजा करके बाहर निकली थी, तब यह चारों बच्चे उसे वहां नहीं दिखायी दिए और जहां बच्चों ने कपड़े उतारे थे वहीं पर रखे थे। जिससे उस महिला को शक हुआ और उसके बताने पर तालाब में खोजबीन करने पर चारों की लाश मिली।

इनका कहना है
चारों की तालाब में डूबकर मौत हुई है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि इनकी मौत कैसे हुई। क्योंकि अभी तक कोई प्रत्यक्षदर्शी सामने नहीं आया है। पूजा करने गई महिला द्वारा जितना बताया गया है उससे भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि घटनाक्रम कैसे घटा, जांच अभी जारी है।
- सूरज सिंह, प्रभारी निवास पुलिस चौकी

Similar News