खेत पर काम कर रहे किसानों पर गिरीआकाशीय बिजली, एक अधेड़ समेत दो बच्चियों की मौत

खेत पर काम कर रहे किसानों पर गिरीआकाशीय बिजली, एक अधेड़ समेत दो बच्चियों की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-13 13:54 GMT
खेत पर काम कर रहे किसानों पर गिरीआकाशीय बिजली, एक अधेड़ समेत दो बच्चियों की मौत

डिजिटल डेक्स, सिंगरौली (बैढ़न)। शुक्रवार को सरई थाना के बरका पुलिस चौकी क्षेत्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक अधेड़ समेत दो मासूम बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों का नाम बाबूलाल बैगा 46 वर्ष, पार्वती पिता भैयालाल 11 वर्ष और विमला पिता मणि प्रसाद बैगा 6 वर्ष बताया जा रहा है। मृतक यहां ग्राम महकम खाड़ी में दोपहर के समय अपने-अपने खेतों में काम रहे थे। उसी समय करीब 12 बजे अचानक मौसम बदला। बिजली की तेज कड़कड़ाहट के साथ बारिश होने लगी और इसी दौरान भैयालाल बैगा के खेत में आकाशीय बिजली गिरी। इससे आस-पास अपने-अपने खेतों पर काम कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। बिजली की चपेट में आने से तीन की तो मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग रामकली बैगा पति भैयालाल 25 वर्ष और उसकी 3 वर्षीय पुत्री रानी बाल-बाल बच गई। आकाशीय बिजली का असर इतना ज्यादा था कि इन दोनों गंभीर रूप से घायल हो गई।

बताया जा रहा है कि बिजली जिस समय गिरी उसकी चपेट में आए कई तो दूर जाकर गिरे ।अचानक हुई इस घटना से मौके पर कोहराम मच गया। जो लोग आकाशी बिजली की चपेट में आने से बच गए थे वह घटना के बाद होश संभालते ही घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। आनन-फानन में सूचना पुलिस और एम्बुलेंस को दी गई और दोनों घायल मां-पुत्री को शासकीय चिकित्सालय सरई इलाज के लिए भेजा गया।

महदेईया में दो घायल
मोरवा थाना के महदेईया गांव में गुरूवार की देर रात आकाशीय बिजली की चपेट में दो लोग आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का नाम सीता गोड़ पति सूर्यपाल सिंह 24 वर्ष और कमलेश गोड़ पिता गुलाब सिंह 22 वर्ष निवासी महदेईया बताया जा रहा है। दोनों घायलों को नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां से उन्हें रात में ही जिला अस्पताल भेज दिया गया, दोनों फिलहाल इलाजरत हैं।

इनका कहना है
आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। पूछताछ में यह सामने आया है कि सभी खेत पर काम कर रहे थे। तब अचानक आकाशीय बिजली गिरी और उसकी चपेट में आ गए ।
श्रीनाथ झरवड़े, टीआई सरई

 

Similar News