अनियंत्रित यात्री बस पलटी, दर्जनभर घायल, दो की हालत गंभीर

अनियंत्रित यात्री बस पलटी, दर्जनभर घायल, दो की हालत गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-12 08:21 GMT
अनियंत्रित यात्री बस पलटी, दर्जनभर घायल, दो की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढ़न)। चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम देवगांव-पोड़ी में यात्रियों से भरी एक बस पलटकर सड़क से नीचे जा गिरी। जिससे बस में सवार यात्रियों में से करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची डॉयल 100 और 108 एम्बुलेंस की सहायता से घायलों को चितरंगी अस्पताल ले जाया गया। इसमें दो यात्री को काफी गंभीर रूप से अंदरूनी और बाहरी चोटें आने से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को चितरंगी स्वास्थ्य केन्द्र से रेफर कर जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है। जहां दोनों का इलाज जारी है। दोनों घायलों का नाम देवगांव निवासी गुलबिया पति बब्बे कोल 40 वर्ष, छोटेलाल पिता लाले साकेत 22 वर्ष और एक अन्य घायल का नाम मुन्नी कोल पति प्रभु 30 वर्ष निवासी तेन्दुहा-पोड़ी बताया जाता है। जबकि जिन यात्रियों को ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आयी थीं वह प्राथमिक उपचार कराकरा और कुछ बिना प्राथमिक उपचार के ही चले गए। हादसा दोपहर करीब एक-डेढ़ बजे हुआ और इस दौरान बस क्रमांक एमपी 53 टी 0438 सीधी जिले से चलकर चितरंगी जा रही थी।

अंतिम स्टाप के करीब हुआ हादसा
गनीमत रही कि जहां हादसा हुआ वहां के बाद बस अपने अंतिम स्टाप में पहुंचने वाली थी, जिससे बस में कुछ ही यात्री बचे थे। कहा जा रहा है कि अगर यही हादसा कुछ दूर पहले हुआ होता, तो स्थिति काफी गंभीर होती। हादसे के बाद से बस का ड्राइवर और अन्य स्टाफ फरार है। पुलिस ने हादसे में घायल छोटे साकेत के पिता लाले साकेत की शिकायत पर बस के चालक के खिलाफ धारा 279, 337 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

बस के पलटने की वजह
बताया जाता है कि जहां पर हादसा हुआ, वहां पर बस के पहिए सड़क के एक गड्ढे में अचानक फंसने से बस अनियंत्रित हो गई। अनियंत्रित बस को ड्राइवर संभाल नहीं पाया और वह नीचे खाई में जा गिरी। गहराई ज्यादा नहीं होने और बस की रफ्तार कम होने से हादसे में यात्रियों को कम चोटें आयीं नहीं तो स्थिति गंभीर हो सकती थी।

 

Similar News