अनियंत्रित ट्रेलर नवनिर्मित रेलवे ब्रिज से टकराया -चालक के सर पर चढ़ा पिछला पहिया, दर्दनाक मौत

अनियंत्रित ट्रेलर नवनिर्मित रेलवे ब्रिज से टकराया -चालक के सर पर चढ़ा पिछला पहिया, दर्दनाक मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-16 09:42 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (वैढऩ)।  रविवार की सुबह गोंदवाली स्थित नवनिर्मित रेलवे ब्रिज से एक ट्रेलर जाकर भिड़ गया। इस दर्दनाक हादसे में ट्रेलर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु भेजा। घटना सुबह 9 बजे उस समय हुई जब खाली ट्रेलर लेकर चालक बरगवां से गोरबी की तरफ तेज रफ्तार से जा रहा था। तभी गोंदवाली स्थित नवनिर्मित रेलवे ब्रिज से पहले टर्निंग पर वह वाहन से नियंत्रण खो बैठा। ट्रेलर पहले बांई दीवार और फिर दाहिने स्थित पिलर से टकराते हुए ब्रिज में जा घुसा। दो बार हुई टक्कर के झटके से चालक केबिन का दरवाजा खुल गया और चालक केबिन से नीचे जा गिरा। उसके नीचे गिरते ही वह ट्रेलर के पिछले पहिए की चपेट में आ गया। सिर पर पहिया चढ़ जाने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। अचानक हुए इस सडक़ हादसे के बाद आसपास के रहवासियों में हडक़ंप मच गया। क्षेत्रीय लोगों इस घटना की सूचना पर बरगवां पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची बरगवां थाना पुलिस ने मृतक चालक सुनील पाल पिता छोटेलाल पाल उम्र 18 वर्ष निवासी बड़ोखर थाना बरगवां के शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु मर्चुरी भेज दिया। जहां चिकित्सकों ने उसके शव का पीएम कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
पुलिया में ट्रेलर फंसने से लगा जाम
हादसे के बाद ट्रेलर पुलिया में फंस गया था। जिससे दोनों तरफ आवगमन अवरूद्ध हो गया था। पुलिया में ट्रेलर के फंसने के बावजूद दो पहिया वाहन किसी तरह निकल रहे थे लेकिन चार पहिया वाहनों का कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रेलर को पोकलेन की मदद से बाहर खिंचवाते हुए सडक़ के किनारे कराया गया। जिसके बाद आवागमन सुचारू हो सका। इस बीच वाहनों में फंसे सैकड़ों लोग परेशान होते रहे।
थाने पर जुटी रही भीड़
मृतक चालक देवसर से कुछ दूरी पर ही स्थित गांव का निवासी था। जैसे ही हादसे में उसकी मौत की जानकारी परिजनों व रिश्तेदारों को हुई तो थाने पर भीड़ जुट गई। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। उधर शव लेकर थाने पहुंची बरगवां पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर परिजनों को शांत कराते हुए वापस भेजा। पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुटी है।
ट्रेलर का स्टेयरिंग मिला फेल
बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त ट्रेलर का स्टेयरिंग फेल मिला है। जिसके कारण उसे ब्रिज से निकालने के लिए पोकलेड का सहारा लेना पड़ा। जिसको लेकर यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं ट्रेलर का अचानक स्टेयरिंग फेल तो नहीं हो गया था। जिसके कारण मोड़ पर चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा हो।
 

Tags:    

Similar News