दबंगों के भय से घर छोड़ जंगल में छुपा है पूरा परिवार, महिला के बाद बच्चों को पीटा 

दबंगों के भय से घर छोड़ जंगल में छुपा है पूरा परिवार, महिला के बाद बच्चों को पीटा 

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-22 09:20 GMT
दबंगों के भय से घर छोड़ जंगल में छुपा है पूरा परिवार, महिला के बाद बच्चों को पीटा 

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली (वैढन)। यहां एक महिला को घसीटकर पीटे जाने के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद भी दबंगों के हौसले बुलंद हैं और उन्होंने इस परिवार के बच्चों की जमकर पिटाई की है । महिला ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की मांग ही है । दूसरी ओर पुलिस का दावा है कि महिला पर हमला करने वाले गिरफ्तार हो चुके हैं और मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है । दबंगों की मार से भयभीत वैढऩ के परसदेही निवासी श्रीमती विश्वकर्मा ने पुलिस कप्तान अभिजीत रंजन से गुहार लगाई है कि  उसके परिवार को दबंगों से बचाया जाए, क्योंकि कुछ दिन पहले उसके साथ मारपीट करने के बाद दबंगों ने बुधवार को उसके दो बच्चों को निशाना बनाया है। एसपी से शिकायत करते हुये उसने बताया कि वह बुधवार को अपने पति और पड़ोसी दंपत्ति के साथ वैढऩ आयी थी। ऐसे में घर पर उसके दो बच्चों को अकेला पाकर दबंगों द्वारा उन्हें पीटा गया है। साथ ही धमकी भी दी गई है। पीडि़त महिला ने एसपी को बताया कि उसके दोनों बच्चे बड़ी मुश्किल से जैसे-तैसे दबंगों से बच निकले और घर के बाहर जंगल में जा छिपे। इसके बाद मौके मिलने पर उन्होंने पड़ोसियों की मदद से फोन कर उन्हें यह जानकारी दी है। पीडि़ता श्रीमती विश्वकर्मा की बात सुनकर एसपी के भी कान खड़े हो गये। उन्होंने पीडि़ता को हर संभव सुरक्षा देने का आश्वासन दिया।,लेकिन दबंगों की हैवानियत से डरी-सहमी पीडि़ता का भय कम होने का नाम नहीं ले रहा था। वह बार-बार यह कह रही थी कि साहब हमरे डेराथि...हमरे की बचा लेई। 
 

जंगल में छिपने को मजबूर

पीड़िता श्रीमती विश्वकर्मा ने एसपी से बताया है कि 15 अगस्त को उसके साथ हुई मारपीट के बाद से ये हालात हैं कि वह अपने बच्चों व पति के साथ घर पर नहीं रह पा रही है। उसका पूरा परिवार दबंगों से बचने के लिये घर के बाहर जंगल में छिपकर रहने को मजबूर है। 

अब कौन कर रहा मारपीट

पीड़िता की शिकायत सुनने के बाद एसपी श्री रंजन ने कहाकि उस घटना में जिन चार लोगों का नाम सामने आया था। उन्हें तो वैढऩ पुलिस गिरफ्तार कर ली है, तो फिर अब कौन मारपीट करेगा। इस पर शिकायतकर्ता द्वारा कहा गया कि उन्हीं दबंगों से जुड़े लोग हैं। जिसके बाद एसपी ने मौके पर मौजूद टीआई वैढऩ अरूण पांडेय को पीडि़ता के घर पर पुलिस कर्मियों को भेजा। लेकिन पुलिस द्वारा देर शाम तक बताया कि गया कि पीडि़ता की शिकायत के अनुसार गांव में कोई मारपीट होना नहीं पाया गया और अब बढ़ा-चढ़ाकर शिकायत की जा रही है। 

इनका कहना है

पीड़िता की शिकायत पर तत्काल मौके पर पुलिस कर्मियों को भेजा गया था। जहां पीडि़ता के बच्चों के साथ मारपीट की घटना के संबंध में कोई पुष्टि नहीं हुई है, बल्कि दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी जरूर हुई थी। जिसके बाद मामले को शांत करा दिया गया था।  - अभिजीत रंजन, एसपी सिंगरौली

Tags:    

Similar News