पन्ना: अवैध रूप से डाले गए कटिया तार की चपेट में आई भैंस की मौत

  • अवैध रूप से डाले गए कटिया तार की चपेट में आई भैंस की मौत
  • वृहस्पति कुण्ड में संचालित अवैध खदानों में कटिया तार लगाकर चलाए जा रहे मोटर पम्प

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 05:03 GMT

डिजिटल डेस्क, बृजपुर नि.प्र। पन्ना विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत गहरा स्थित बृहस्पति कुण्ड में अवैध रूप से हीरा खदानों का संचालन रूक नहीं रहा है। बृहस्पति कुण्ड के मुख्य क्षेत्र से लगभग एक से डेढ़ किलोमीटर स्थित बाघिन नदी के क्षेत्र जो कि सतना जिले के बरौंधा थाना क्षेत्र में आता है। गत माह अवैध उत्खनन को लेकर सतना जिले के वनमण्डल द्वारा बडी कार्यवाही की गई थी किन्तु वह कार्यवाही महज एक कार्यवाही तक ही सीमित हो गई और इसके चलते अवैध रूप से हीरा खदान का कार्य रूका नहीं है। उत्खननकर्ताओं द्वारा खदान स्थल में चाल की धुलाई के लिए मोटर पम्प रखे गए है जिन्हें चलाने के लिए अवैध रूप से विद्युत विभाग की लाईन से कटिया तार डालकर अवैध उत्खननकर्ताओं द्वारा कनेक्शन किया गया है।

यह भी पढ़े -चूहा मार दवाई खाने से विवाहिता की हालत बिगडी हुई मौत, मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप

इसी तरह से अवैध कनेक्शनों के चलते हादसे की संभावनायें भी बृहस्पति कुण्ड क्षेत्र में बनीं हुई हैं। आज शनिवार को बृहस्पति कुण्ड क्षेत्र के ऊपर स्थित अवैध कटिया तार की डोरी जो कि जमीन में कटी हुई थी जिससे विद्युत करण्ट की चपेट में आई एक भैंस की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि गहरा ग्राम निवासी पशुपालक महाराज सिंह की ४-५ भैंस बृहस्पति कुण्ड के ऊपर चरने पहँुची थी जिनमें से एक भैंस ट्रांसफार्मर से लिए गए कटिया तार के अवैध कनेक्शन की कटी डोरी में प्रवाहित करण्ट की चपेट में आ गई और उसकी कुछ ही समय बाद विद्युत करण्ट से मौत हो गई। भैंस की कीमत की लगभग ६० हजार रूपए बताई जा रही है। जानकारी सामने आई घटना को लेकर पशुपालक द्वारा थाने में इसकी जानकारी दी गई है। 

यह भी पढ़े -साक्षरता मूल्यांकन परीक्षा में लक्ष्य से अधिक असाक्षरों के सम्मिलित होने पर जिला को मिला सम्मान

Tags:    

Similar News