पन्ना: कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने रूंझ बांध के विस्थापित परिवारों से किया संवाद

  • कलेक्टर सुरेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक साईं कृष्ण एस
  • कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने रूंझ बांध के विस्थापित परिवारों से किया संवाद

Sanjana Namdev
Update: 2024-05-06 12:44 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। कलेक्टर सुरेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक साईं कृष्ण एस थोटा ने रविवार को निर्माणाधीन रूंझ बांध स्थल पहुंचकर ग्राम विश्रामगंज में विस्थापित परिवार के सदस्यों से संवाद किया और समस्याएं सुनीं। अधिकारीद्वय ने चौपाल लगाकर ग्रामवासियों से आवश्यक सुझाव भी प्राप्त किए। इस मौके पर अवगत कराया गया कि 706 प्रभावित लोगों में से 651 व्यक्तियों को मुआवजा का वितरण किया जा चुका है। शेष 55 व्यक्तियों से मुआवजा राशि वितरण के संबंध में शीघ्र जरूरी दस्तावेज प्रदान करने के लिए कहा। इसके अलावा खाता अपडेट नहीं कराने अथवा अन्य किसी कारण से राशि नहीं मिलने पर भी निर्धारित राशि का भुगतान कराया जाएगा।

यह भी पढ़े -कस्बे में इन दिनों रात्रि में घरों के बाहर खडे वाहनों पर चोरों की नजर, खड़े ट्रक से बैटरी ले उड़े चोर

इस मौके पर संबंधित प्रभावित परिवारों को अवगत कराया गया कि 5 अक्टूबर 2018 की स्थिति में निवासरत होने और 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र लोगों को गाइडलाइन अनुसार मुआवजा राशि मिलेगी। सभी प्रभावित लोगों के जायज हक व मांग को समय पर पूर्ण कर अविलंब राशि वितरण का कार्य किया जाएगा। सभी विस्थापित व्यक्तियों को निर्माण कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न करने की हिदायत भी दी गई। इस दौरान कार्यपालन यंत्री जल संसाधन सतीश शर्मा सहित एसडीएम कुशल सिंह गौतम एवं अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े -पहाडीखेरा में एक सप्ताह से पेयजल सप्लाई ठप्प, पीएचई विभाग द्वारा चिन्हित दो स्थानों पर बोर करने का कार्य हुआ शुरू

Tags:    

Similar News