पन्ना: खेत की तकाई कर रहे किसानों पर लाठी-डण्डों से प्राणघातक हमला

  • खेत की तकाई कर रहे किसानों पर लाठी-डण्डों से प्राणघातक हमला
  • हमलावर अज्ञात, गंभीर रूप से घायल एक की हुई, मौत, दो घायल

Sanjana Namdev
Update: 2024-05-05 09:53 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के देवेन्द्रनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम रंजोरपुरवा के कोढनपुरवा हार में रात को खेत की तकाई के लिए पहुंचने के बाद सो रहे तीन किसानों पर अज्ञात हमलावरों द्वारा लाठी-डण्डे से प्राणघातक हमला किए जाने की घटना सामने आई है। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल हुए तीनों किसानों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर में प्राथमिक उपचार के बाद पन्ना जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया जहां पर आज सुबह घायल ४५ वर्षीय शिवनारायण कुशवाहा पिता मोतीलाल कुशवाहा निवासी ग्राम रानीपुरा की मौत हो गई। वहीं हमले में घायल किसान छोटेलाल कुशवाहा पिता मंनतकिया कुशवाहा उम्र ६५ वर्ष को जिला चिकित्सालय पन्ना से भी रीवा मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है जबकि हमले में घायल कृषक अयोध्या प्रसाद द्विवेदी पिता अच्छेलाल द्विवेदी उम्र ६२ वर्ष निवासी ग्राम रंंजोरपुरवा जिला चिकित्सालय पन्ना में उपचार के लिए भर्ती है। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार किसान अयोध्या प्रसाद द्विवेदी की कोढनपुरवा हार में जमीन है जो कि उनके द्वारा बटाई में मृतक शिवनारायण कुशवाहा निवासी रानीपुरा को दी थी शिवनारायण ने उसमें गढीपडरिया निवासी अपने परिचित छोटेलाल कुशवाहा को भी सांझेदार कर लिया था दिनांक ३-४ मई की रात्रि को शिवनारायण उसका सहयोगी छोटेलाल और खेत मालिक अयोध्या प्रसाद द्विवेदी खेत की तकाई के लिए साथ ही खेत में रूके थे और रात में नींद आने पर तीनों लोग सो रहे थे।

यह भी पढ़े -जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर संपन्न

बताया जा रहा है कि रात्रि में ३-४ से अज्ञात लोग लाठी-डण्डा लेकर वहां पहँुच गए और तीनों पर ताबडतोड हमला कर दिया गया। अचानक हुए इस हमले में तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए इसके बाद हमलावर वहां से चले गए। घटना की सूचना डायल १०० पर पुलिस को प्राप्त हुई जिसके बाद देवेन्द्रनगर थाने से १०० डायल की टीम घटना स्थल पहँुची और प्राणघातक हमले में घायल हुए तीनों किसानों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर पहुंचाया गया। देवेन्द्रनगर में चिकित्सीय टीम द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद घायल तीनों किसानों जिला चिकित्सालय पन्ना रेफर कर भिजवाया गया। जिला चिकित्सालय में तीनों घायल उपचार के लिए भर्ती कराये गए और आज सुबह घायलों में से शिवनारायण कुशवाहा की जिला अस्पताल पन्ना में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं बाद में हमले में घायल छोटेलाल कुशवाहा की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल से चिकित्सक द्वारा रीवा मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया। जबकि घायल अयोध्या प्रसाद द्विवेदी का उपचार जिला चिकित्सालय में ही चल रहे होने की जानकारी सामने आई है।

यह भी पढ़े -शहरी क्षेत्र में ४० हजार उपभोक्ताओं के घरों में लगेंगे स्मार्ट मीटर, अगले माह जून से शुरू होगा अभियान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घटना की जांच के लिए पहुंची

प्राणघातक हमले में एक किसान की मौत हो जाने की घटना की जानकारी सामने आने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती आरती सिंह देवेन्द्रनगर पहँुची और देवेन्द्रनगर से रंजोरपुरवा के कोढनपुरवा घटना स्थल का मौका मुआयना उन्होंने किया तथा घटना की जांच एवं कार्यवाही के लिए इंचार्ज थाना प्रभारी राकेश यादव तथा पुलिस टीम को निर्देश दिए गए। थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि घटना स्थल को शील्ड किया गया है। घायलों के बयान प्राप्त नहीं हुए है जिससे हमलवार कौन थे और हमला किन कारणों के चलते किया गया इसके बारे में जानकारी अभी सामने नही आई है पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़े -सड़क किनारे खडे़ ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार बाइक, एक की मौत, एक घायल

Tags:    

Similar News