पन्ना: अमानगंज शराब दुकान से गांव-गांव पहुंचाई जा रही अवैध शराब

  • अमानगंज शराब दुकान से गांव-गांव पहुंचाई जा रही अवैध शराब
  • यहां से गुजरने वाले ट्रक चालक व क्लीनरों द्वारा इस अवैध शराब को खरीदा जाता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 04:57 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। शासन-प्रशासन द्वारा अवैध शराब, गांजा व अन्य मादक पदार्थों के निर्माण, भण्डारण व परिवहन पर प्रतिबंध लगाने का पूर्ण प्रयास किया जा रहा है। यह अभियान कई जगह असफल साबित होता दिख रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें अमागनंज शराब दुकान से बडी मात्रा में अवैध शराब समीपी ग्रामीण अंचलों सहित पुरैना में पहुंचाई जा रही है पुरैना में संचालित विभिन्न दुकानों में इस अवैध शराब को खपाया जा रहा है। ऐसे आरोप लग रहे हैं कि यहां से गुजरने वाले ट्रक चालक व क्लीनरों द्वारा इस अवैध शराब को खरीदा जाता है और शराब के नशे में वाहन चलाकर र्दुघटना कारित की जाती है।

यह भी पढ़े -चूहा मार दवाई खाने से विवाहिता की हालत बिगडी हुई मौत, मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप

बावजूद इसके आबकारी विभाग मौन है वह केवल छुटपुट कार्यवाही करके ही संतुष्ट है। आबकारी विभाग के उडनदस्ते को चाहिए कि इस प्रकार विक्रय की जाने वाली अवैध शराब पर धरपकड की कार्यवाही की जाये जिससे ग्रामीण अंचलों व आसपास के लोग नशे से दूर रह सकें साथ ही इनका सेवन कर वाहन चलाने वाले ट्रक चालक आए दिन र्दुघटना कारित न कर सकें क्योंकि अधिकांश वाहन र्दुघटनायें नशे की हालत में ही होती है। पुलिस थाना से चंद कदमों की दूरी पर संचालित शराब ठेके से खुलेआम हो रहे शराब के अवैध परिवहन को जिम्मेदारों के द्वारा अनदेखा किया जा रहा है। आबकारी विभाग के महुआ की कच्ची शराब पकडऩे तक सीमित है।

यह भी पढ़े -साक्षरता मूल्यांकन परीक्षा में लक्ष्य से अधिक असाक्षरों के सम्मिलित होने पर जिला को मिला सम्मान

इनका कहना है

आपके द्वारा जो यह जानकारी उपलब्ध कराई गई है इसकी जांच करने के लिए वहां पर अधिकारी को भेजा जायेगा और जांच प्रतिवेदन मिलने पर निश्चित रूप से कार्यवाही की जायेगी।

एस.के. सिंह

जिला आबकारी अधिकारी, पन्ना 

Tags:    

Similar News