सतना: बिरसिंहपुर आ रहे यूपी के व्यापारियों से 3.30 लाख की लूट, आंख में मिर्च पाउडर झोंककर कल्याणपुर के जंगल में की वारदात

  • बिरसिंहपुर आ रहे यूपी के व्यापारियों से 3.30 लाख की लूट
  • आंख में मिर्च पाउडर झोंककर कल्याणपुर के जंगल में की वारदात

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-26 07:32 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। यूपी से गुटखा खरीदने बिरसिंहपुर आ रहे दो व्यापारियों की आंखों में मिर्च झोंककर अज्ञात बदमाशों ने 3 लाख 30 हजार रुपए लूट लिए, जिससे इलाके में हडक़ंप मच गया, वहीं चित्रकूट पुलिस अपराध दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है। एसपी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि जिले के मानिकपुर निवासी व्यापारी दिलीप केसरवानी और हंसराज केसरवानी बीते काफी सालों से सतना जिले के बिरसिंहपुर बाजार से थोक में गुटखा खरीदकर मानिकपुर और सरैया के फुटकर दुकानदारों को सप्लाई करते हैं। इसी सिलसिले में शनिवार की सुबह दोनों लोग अलग-अलग बाइक से माल खरीदने बिरसिंहपुर के लिए निकल पड़े, लेकिन जैसे ही दोपहर करीब 12 बजे कल्याणपुर के जंगल में पहुंचे तो दो बाइकों में आए अज्ञात बदमाशों ने ओवर टेक कर रास्ता रोक लिया और आंखों में मिर्च पाउडर डाल दिया, जिससे दिलीप व हंसराज घबरा गए। तब लुटेरों ने मारपीट कर उनके कब्जे से रुपयों से भरे बैग छीन लिए। बताया गया है कि एक व्यापारी के पास डेढ़ लाख और दूसरे के बैग में 1 लाख 80 हजार रुपए रखे थे।

यह भी पढ़े -फुटपाथ पर खड़े 4 लोगों को टक्कर मारकर नाली में पलटी कार, महिला की मौत, 3 घायल,

एक का छीना फोन, दूसरे का तोड़ दिया ---

इतना ही नहीं एक व्यापारी का स्मार्ट फोन भी छुड़ा लिया, तो दूसरे का कीपैड वाला मोबाइल पटक कर तोड़ दिया, ताकि पीडि़त पुलिस से सम्पर्क न कर पाएं। लूटपाट कर बदमाश अपनी बाइकों में सवार होकर अलग-अलग दिशा में भाग गए। फोन नहीं होने से पीडि़त तुरंत मदद के लिए सम्पर्क नहीं कर पाए, जिससे आरोपियों को दूर निकल जाने का मौका मिल गया।

यह भी पढ़े -खेत के विवाद में पत्थर पटककर उतारा था मौत के घाट, छोटा भाई निकला युवक की हत्या का आरोपी

जान बचाकर पीडि़त पहुंचे गांव ---

अपराधियों के जाने के पश्चात पीडि़त किसी तरह हिम्मत जुटाकर नजदीकी गांव पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से पुलिस तक खबर पहुंचाई। दिनदहाड़े लूटपाट की सूचना मिलते ही एसपी अरुण कुमार सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और पीडि़तों से जानकारी हासिल कर अलग-अलग टीमों को लुटेरों की धरपकड़ के लिए रवाना कर दिया। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि अपराधियों ने रेकी कर व्यापारियों के आने-जाने के रास्ते और समय का अनुमान लगा लिया था। गिरोह पहले से उस रास्ते पर घात लगाए बैठा था, ऐसे में जैसे ही दिलीप और हंसराज घने जंगल में घुसे, तभी लुटेरों ने उनको घेरकर वारदात को अंजाम दे दिया।

यह भी पढ़े -अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नवविवाहिता और नाबालिग समेत युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

Tags:    

Similar News