वनडे वर्ल्ड कप 2023: छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया को दी बधाई

  • ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को छह विकेट से हराया
  • छठवी बार वनडे वर्ल्ड कप की चैम्पियन बनी ऑस्ट्रेलिया

IANS News
Update: 2023-11-20 05:35 GMT

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कुछ दिन पहले पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने वाले बाबर आजम ने विश्‍व कप 2023 के फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार ट्रॉफी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी।

ट्रैविस हेड के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 241 रन के लक्ष्य को छह विकेट शेष रहते हासिल कर भारत को आसानी से हरा दिया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "बधाई हो ऑस्ट्रेलिया। फाइनल में क्या दमदार प्रदर्शन था।" पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 240 रनों पर रोक दिया। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंग ने दो-दो विकेट मिले।

जवाब में ट्रैविस हेड की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एक आसान जीत दर्ज की। हेड ने 120 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली और मार्बिस लाबुशेन के साथ मैच जिताने वाली साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट की साझेदारी में 192 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को फिनिशिंग लाइन पर पहुंचाया। लाबुशेन 58 रन बनाकर नाबाद रहे और ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए विजयी रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने छठा विश्‍व कप खिताब जीता।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News