CSK vs SRH Updates: कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के बाद तुषार देशपांडे का जलवा, चेन्नई ने हैदराबाद को दी 78 रनों से करारी शिकस्त

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के बाद तुषार देशपांडे का जलवा, चेन्नई ने हैदराबाद को दी 78 रनों से करारी शिकस्त
  • नौवां मैच खेल रही हैं दोनों टीमें
  • चेन्नई को मिली है चार जीत
  • हैदराबाद को मिली है पांच जीत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे को दिन के दूसरे और सीजन के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गए रहे इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में 78 रनों से करारी शिकस्त थमाई। चेन्नई सुपर किंग्स की इस धमाकेदार जीत में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98 रन) और तुषार देशपांडे (4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोई भी खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका। इसके साथ ही चेन्नई की टीम ने इस सीजन अपनी पांचवी जीत दर्ज की। जबकि हैदराबाद को चौथी हार झेलनी पड़ी।

ऋतुराज और मिचेल का चला बल्ला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (9 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। लेकिन अपना पहला आईपीएल पचास लगाने के बाद डेरिल मिचेल (52 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार पारी जारी रखते हुए शिवम दुबे के साथ तूफानी साझेदारी निभाकर टीम को दो सौ रनों तक पहुंचाया। लेकिन लगातार दूसरे मैच में शतक लगाने से पहले ऋतुराज गायकवाड़ (98 रन) पवेलियन लौट गए। हालांकि, शिवम दुबे (नाबाद 39 रन) और एमएस धोनी (नाबाद 5 रन) ने चेन्नई सुपर किंग्स को निर्धारित 20 ओवरों में 212 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया।

चेन्नई के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। तुषार देशपांडे ने एक के बाद एक ट्रैविस हेड (13 रन), अनमोलप्रीत सिंह (0 रन) और अभिषेक शर्मा (15 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर विपक्षी टीम को तिहरा झटका दिया। तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद एडन मार्करम ने नितिश रेड्डी के साथ मिलकर टीम की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन रवींद्र जडेजा ने नितिश रेड्डी (15 रन) और मथीशा पथिराना ने एडन मार्करम (32 रन) को आउट कर आधी हैदराबाद की टीम को ड्रेसिंग रूप में पहुंचा दिया। आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद आक्रमक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (20 रन) और अब्दुल समद (19 रन) ने एक धीमी साझेदारी निभाई। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी पारी को बड़ी नहीं कर सके। इसके बाद हैदराबाद का लोअर ऑर्डर भी कुछ खास नहीं कर सका। अंत में हैदराबाद की पूरी टीम महज 134 रनों पर ढेर हो गई।

Live Updates

  • 28 April 2024 6:06 PM GMT

    मुस्ताफिजुर ने समेटी सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

    तुषार देशपांडे (4 विकेट) और मथीशा पथिराना (2 विकेट) के बाद मुस्ताफिजुर रहमान ने भी धारदार गेंदबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर में एक बाद एक शाहबाज अहमद और जयदेव उनादकट को पवेलियन का रास्ता दिखाकर सनराइजर्स हैदराबाद की पारी समेट दी। बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.5 ओवरों में महज 134 रनों पर ढेर हो गई।

  • 28 April 2024 5:57 PM GMT

    देशपांडे ने कप्तान पेैट कमिंस को किया आउट

    अपने पहले स्पेल में सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने वाले तुषार देशपांड ने अपने कमबैक स्पेल में विपक्षी कप्तान पैट कमिंस को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। कमिंस 7 गेंदों में 5 रन बनाकर डेरिल मिचेल को कैच थमा बैठे। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 128 रन है।

  • 28 April 2024 5:50 PM GMT

    शार्दुल ठाकुर ने अब्दुल समद को भेजा पवेलियन

    इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इस मुकाबले में सेट बल्लेबाज अब्दुल समद को पवेलियन का रास्ता दिखाकर हैदराबाद की आखिरी उम्मीद भी खत्म कर दी। समद 18 गेंदों में 19 रन बनाकर समीर रिजवी को कैच थमाकर पवेलियन का लौट गए। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 17 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 124 रन है।

  • 28 April 2024 5:46 PM GMT

    पथिराना ने हेनरिक क्लासेन को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में एडन मार्करम को पवेलियन भेजने वाले मथीशा पथिराना ने अगले ओवर में हेनरिक क्लासेन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। क्लासेन 21 गेंदों में 20 रनों की धीमी पारी खेलने के बाद डेरिल मिचेल को कैच थमा बैठे। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 16 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 118 रन है।

  • 28 April 2024 5:22 PM GMT

    सौ रनों के पार पहुंचा हैदराबाद का स्कोर

    एडन मार्करम के पवेलियन लौटने के बाद हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर पारी के 13वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 13 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 102 रन है।

  • 28 April 2024 5:13 PM GMT

    पथिराना ने एडन मार्करम को किया क्लीन बोल्ड

    अपना पहला ओवर लेकर आए मथीशा पथिराना ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे सेट बल्लेबाज एडन मार्करम को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। मार्करम 26 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 11 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 86 रन है।

  • 28 April 2024 5:00 PM GMT

    रवींद्र जडेजा ने नितिश रेड्डी को भेजा पवेलियन

    पावरप्ले में तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद एडन मार्करम और नितिश रेड्डी ने छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन रवींद्र जडेजा ने एक अनएक्सपेक्टेड शॉर्ट बॉल पर नितिश रेड्डी को 15 रन के निजी स्कोर पर एमएस धोनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 73 रन है।

  • 28 April 2024 4:38 PM GMT

    देशपांडे ने अभिषेक शर्मा को भी भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में ट्रैविस हेड और अनमोलप्रीत सिंह को पवेलियन भेजने वाले तुषार देशपांडे ने अगले ओवर में अभिषेक शर्मा को भी पवेलियन का रास्ता दिखाकर सनराइजर्स हैदराबाद को तिहरा झटका दिया। अभिषेक 9 गेंदों में 15 रन बनाकर डेरिल मिचेल को कैच थमा बैठे। इस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 4 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 42 रन है।

  • 28 April 2024 4:26 PM GMT

    देशपांडे ने हेड और अनमोलप्रीत को भेजा पवेलियन

    अपना पहला ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने एक के बाद एक ट्रैविस हेड के रूप में इस मैच का सबसे बड़ा विकेट हासिल किया। जबकि अगली ही गेंद पर देशपांडे ने इम्पैक्ट प्लेयर अनमोलप्रीत सिंह को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 2 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 21 रन है।

  • 28 April 2024 3:59 PM GMT

    चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 213 रनों का बड़ा लक्ष्य

    कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (98 रन), डेरिल मिचेल (52 रन), शिवम दुबे (नाबाद 39 रन) और एमएस धोनी (नाबाद 5 रन) की शानदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 212 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद को सीजन में अपनी छठवीं जीत दर्ज करने के लिए 213 रनों का लक्ष्य चेज करना होगा।

Created On :   28 April 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story