DC vs RR Updates: कप्तान संजू सैमसन की धमाकेदार पारी के बावजूद हारी राजस्थान, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बरकरार दिल्ली

कप्तान संजू सैमसन की धमाकेदार पारी के बावजूद हारी राजस्थान, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बरकरार दिल्ली
  • अपना 12वां मैच खेल रही है दिल्ली
  • अपना 11वां मैच खेल रही है राजस्थान
  • इस सीजन दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 56वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम राजस्थान को 20 रनों से मात दी। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में अभिषेक पोरेल (65 रन) और जैक फ्रेजर-मैकगर्क (50 रन) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन (86 रन) धमाकेदार पारी बेकार गई। इस शानदार जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने आप को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा। जबकि राजस्थान की टीम का हार के साथ प्लेऑफ में क्वालिफाई करने का इंतजार एक बार फिर से बढ़ गया।

पोरेल और मैकगर्क ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। जैक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन तूफानी अर्धशतक के बाद जैक फ्रेजर-मैकगर्क (50 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि शाई होप (1 रन) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक पोरेल ने अक्षर पटेल के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। हालांकि, अक्षर पटेल (15 रन) सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। लेकिन अभिषेक पोरेल ने अपनी पारी जारी रखते हुए पहला आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। हालांकि, अभिषेक पोरेल (65 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (15 रन) दोनों एक के बाद एक चलते बने। इस दोहरे झटके के बाद ट्रिस्टन स्टब्स (41 रन) और गुलबदीन नईब (19 रन) की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाते हुए दिल्ली कैपिटल्स को बड़े टोटल तक पहुंचाया। सभी बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 221 रनों का विशालकाय टोटल हासिल किया। राजस्थान की ओर से आर अश्विन ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

कप्तान सूंज सैमसन की कप्तानी पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी खराब रही। पारी की दूसरी ही गेंद पर इनफॉर्म बल्लेबाद यशस्वी जायसवाल (4 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन ने जोस बटलर के साथ पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन जोस बटलर (19 रन) सेट होने के बाद आउट हो गए। इसके बाद संजू सैमसन ने रियान पराग के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन रियान पराग (27 रन) भी सेट होने के बाद चलते बने। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी जारी रखते हुए शुभम दुबे के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि, एक शानदार पारी के बाद संजू सैमसन (86 रन) पवेलियन लौट गए। कप्तान संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद राजस्थान की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने एक के बाद एक शुभम दुबे (25 रन), डोनोवन फरेरा (1 रन), आर अश्विन (2 रन) और रोवमन पॉवेल (13 रन) को पवेलियन भेजकर मुकाबले को खत्म कर दिया। अंत में राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट गवांकर 201 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कुलदीप, मुकेश और खलील ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 7 May 2024 6:02 PM GMT

    दिल्ली कैपिटल्स ने हासिल की शानदार जीत

    एक समय पर हार के कगार पर पहुंच चुकी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अंतिम ओवरों में धारदार गेंदबाजी की बदौलत ना सिर्फ मुकाबले में वापसी की। बल्कि 20 रनों से मुकाबले को अपने नाम भी कर लिया। जबकि कप्तान संजू सैमसन के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई। अंत में राजस्थान आठ विकेट गवांकर 201 रन ही बना सकी।

  • 7 May 2024 5:53 PM GMT

    कुलदीप यादव ने फरेरा और अश्विन को भेजा पवेलियन

    अपने शुरुआती तीन ओवरों में किफायती गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव ने अपने आखिरी ओवर में फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक के बाद एक डोनोवन फरेरा और आर अश्विन को पवेलियन भेजकर राजस्थान रॉयल्स को दोहरा झटका दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 18 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 185 रन है।

  • 7 May 2024 5:50 PM GMT

    खलील अहमद ने शुभम दुबे को किया आउट

    कप्तान संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद शुभम दुबे ने अगले ओवर में खलील अहमद को छक्का और चौका लगाया। लेकिन खलील अहमद ने वापसी करते हुए शुभम दुबे को 25 रन के निजी स्कोर पर ट्रिस्टन स्टब्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 17 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 181 रन है।

  • 7 May 2024 5:48 PM GMT

    शानदार पारी खेल कप्तान संजू सैमसन लौटे पवेलियन

    अकेले दम पर राजस्थान रॉयल्स को जीत की ओर लेकर जा रहे कप्तान संजू सैमसन बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में पवेलियन लौट गए। संजू सैमसन को मुकेश कुमार ने 86 रन के निजी स्कोर पर बाउंड्री लाइन पर खड़े शाई होप के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 16 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 170 रन है।

  • 7 May 2024 5:24 PM GMT

    सैमसन और शुभम ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    रियान पराग के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने युवा बल्लेबाज शुभम दुबे के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 21 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके साथ ही पारी के 15वें ओवर में राजस्थान की टीम ने डेढ़ सौ रनों के आंकड़ा पार किया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 159 रन है।

  • 7 May 2024 5:01 PM GMT

    कप्तान संजू सैमसन ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    यशस्वी जायसवाल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 12 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 113 रन है।

  • 7 May 2024 4:55 PM GMT

    रशिख सलाम ने रियान पराग को किया क्लीन बोल्ड

    जोस बटलर के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान संजू सैमसन के साथ शानदार साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाने वाले रियान पराग सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। पराग को 27 रन के निजी स्कोर पर रशिख सलाम ने स्लोअर बॉल पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 103 रन है।

  • 7 May 2024 4:35 PM GMT

    अक्षर पटेल ने जोस बटलर को किया क्लीन बोल्ड

    इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने उतरे जोस बटलर इस मुकाबले में शुरुआत से ही स्ट्रगल कर रहे थे। लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में बटलर ने अक्षर पटेल को एक के बाद एक छक्का और चौका लगाया। लेकिन अक्षर ने शानदार वापसी करते हुए बटलर को 19 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 67 रन है। 

  • 7 May 2024 4:29 PM GMT

    सैमसन और बटलर ने निभाई अर्धशतक साझेदारी

    यशस्वी जायसवाल के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान संजू सैमसन ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के साथ महज 28 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 5 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 57 रन है।

  • 7 May 2024 4:11 PM GMT

    खलील ने यशस्वी जायसवाल को भेजा पवेलियन

    पारी की पहली ही गेंद पर शानदार चौका लगाकर यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत की। लेकिन अगली ही गेंद पर खलील अहमद ने जायसवाल को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 1 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 7 रन है।

Created On :   7 May 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story